0Shares

साल 2021 में UPSC टॉपर IAS शुभम कुमार की बिहार में पहली पोस्टिंग हो गई है। इनके पोस्टिंग के बाद हर कोई जानना चाहता है कि आखिरकार उनकी पोस्टिंग हुई कहां हैं। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुभम को ऐसे जगह पोस्टिंग मिली जो पहले से ही अवैध बालू खनन को लेकर काफी बदनाम हैं। इस जगह पर काम करना काफी कठिन और चुनौतियों से भरा हुआ है।

दरअसल; शुभम कुमार की पहली पोस्टिंग औरंगाबाद जिले में हुई है। उन्हें औरंगाबाद में सहायक समाहर्ता सह सहायक दंडाधिकारी के पद पर तैनाती दी गई है।

यहां आये दिन जिले के आलाधिकारियों के ट्रांसफर और निलंबन की खबरें आती रहती हैं। शुभम के लिए उनकी पहली पोस्टिंग काफी चुनौतियों से भरी हुई जरूर हैं, लेकिन जनता को उनसे काफी आशा है कि वो अपना काम काफी अच्छे से करेंगे और अपराधियों की कमर तोड़ेंगे।

Also Read: बिहार में दो पहिया और चार पहिया वाहन के मालिकों के लिए ख़ुशख़बरी, अब RC और ड्राइविंग लाइसेन्स…

बता दें, शुभम कुमार कटिहार जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से सिविल इंजीनियरिंग की है। इसके बाद उन्होंने UPSC की तैयारी की और एग्जाम दिया। फिर साल 2021 में उन्होंने UPSC एग्जाम में टॉप करके पूरे बिहार का नाम रौशन किया था। वो तब भी सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी।

हम आपको बता दें ना सिर्फ शुभम कुमार बल्कि कई अन्य अफसरों को भी पहली पोस्टिंग मिली है। जिसमें बिहार के 2021 बैच के अन्य प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को भी तैनाती दी गई है।

शैलजा पांडेय को पटना में तैनाती मिली है, सारा अशरफ को मुजफ्फरपुर में, अपूर्वा त्रिपाठी को नवादा में, शिवाक्षी दीक्षित को पश्चिम चंपारण में, निशा को वैशाली जिले में, गया जिले में आकाश चौधरी को, दरभंगा में सूर्यप्रताप सिंह को, नालंदा में अनिल बसाक को और पूर्वी चंपारण में प्रवीण कुमार का नाम शामिल है

Leave a comment

Your email address will not be published.