पटनाः नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के ऐलान पर बेरोजगारी और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पार्टी द्वारा विधानसभा घेराव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. बिहार विधानसभा के घेराव को लेकर पटना की सड़कों पर स्‍थि‍ति तनावपूर्ण हो गई है. राजद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस और पत्रकारों को निशाना बनाया और जमकर पत्थरबाजी की पत्थरबाजी किस घटना ने पुलिस समेत कई मीडिया कर्मियों को भी चोट आई है.

गांधी मैदान के पास जेपी गोलंबर से मार्च निकालकर विधानसभा तक पहुंचने की तैयारी की थी. प्रशासन के लाख रोकने के बावजूद राजद कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अब जेपी गोलंबर से आगे बढ़ गए. प्रशासन जब उन्‍हें डाकबंगला चौराहे के पास रोकने की कोशिश की तो राजद कार्यकर्ताओं के आक्रामक रूख के कारण स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई है. राजद कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पुलिस के साथ मीडिया पर भी हमला कर दिया है. पुलिस भी लाठीचार्ज करनी पड़ी.

प्रशासन ने मार्च टालने का किया था अनुरोध

बता दें कि जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए विधानसभा का घेराव और मार्च टालने का अनुरोध किया था. कार्यकर्ताओं का नेतृत्‍व करने के लिए खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव मौके पर पहुंचे हैं, लेकिन वे हंगामा स्‍थल पर नहीं, बल्कि पीछे रहे. पुलिस कर्मी उत्‍पाती राजद कार्यकर्ताओं को खदेड़ने में जुटी गई.

ये भी पढ़ेः पंचायत चुनाव से पहले बिहार के सैकड़ों मुखिया जी के लिए बुरी खबर, 31 मार्च तक नहीं किया ये काम तो उम्मीदवारी रद्द

वहीं, कुछ पुलिस अधिकारी कार्यकर्ताओं को समझाने की भी कोशिश की दूसरी तरफ उपद्रवियों ने सड़क पर खड़ी गाड़‍ियों में भी तोड़फोड़ की. आरजेडी कार्यकर्ताओं के इस बवाल के जवाब में पुलिस ने भी जमकर लाठियां बरसाईं साथ ही पानी के छींटे की भी बौछार की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here