Weather Alert : बिहार के पटना सहित कई जिलों में बुधवार को मौसम ने कई बार रुख बदला। जहां एक और दिन भर भीषण गर्मी ने लोगों के छक्के छुड़ा दिए वहीं, दोपहर के बाद आसमान में काले बादल छां गए। देखते देखते तेज हवाएं और आंधी भी शुरू हो गई। हालांकि, इसके बाद कुछ देर के लिए मौसम सामान्य हो गया था, लेकिन देर रात 11.45 बजे के करीब बाद एक बार फिर मौसम बदला और पटना समेत कुछ जगहों पर बारिश शुरू हो गई। बादलों के जमकर न बरसने से उमस की स्थिति रातभर बनी रही। बताया गया है कि गुरुवार को भी पटना में आंशिक बादल छाये रहेंगे। तापमान चढ़ने की स्थिति में वज्रपात के साथ बारिश भी हो सकती है। वहीं, आरा समेत पूरे भोजपुर में रात 11 बजे के बाद मूसलाधार बारिश हुई है।

Weather Alert

Weather Alert : नमी युक्त पुरवा का प्रभाव व तापमान में आंशिक वृद्धि

मौसम विभाग के अनुसार, वातावरण में अस्थिरता, नमी युक्त पुरवा का प्रभाव व तापमान में आंशिक वृद्धि के साथ राज्य के ऊपर से एक ट्रफ-रेखा गुजरने से मौसम में यह बदलाव देखने को मिला। ट्रफ-रेखा उत्तर बिहार से होते हुए महाराष्ट्र की ओर बढ़ रही है, जिससे गुरुवार को पटना व आसपास क्षेत्रों में आंशिक बादल के साथ वज्रपात व हल्की बारिश के आसार हैं।

वहीं, पटना समेत 13 जिलों में एक दो स्थानों पर बिजली चमकने, मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर व कटिहार के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.