पटनाः बिहार में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है. मौसम विभाग के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आंधी, गरज, वज्रपात के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है. यह अलर्ट शाम साढ़े चार बजे तक के लिए किया गया है.

पटना, वैशाली, सीवान, सारण, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, मुजफ्फरपुर, अरवल, औरंगाबाद, जहानाबाद और रोहतास के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वहीं, कई अन्य जिलों में भी अगले 48 से 72 घंटे तक हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा खगड़िया, जमुई, मुंगेर, लखीसराय, सीतामढ़ी, दरभंगा, नालन्दा और नवादा में आंधी, गरज,वज्रपात के साथ शाम साढ़े 6 बजे तक अलर्ट है.

बिहार में सक्रिय हुआ मानसून

मौसम विज्ञान केंद्र पटना का कहना है कि मानसून की सक्रियता बिहार में फिर से तेजी आई है. जिससे राज्य भर में मौसम में बदलाव हुआ है. राजधानी पटना में सोमवार को हल्की बारिश हुई है. वहीं, मंगलवार को भी राजधानी दोपहर में आसमान में बादल छाए रहे. इसके बाद हल्की-हल्की बारिश हो रही है.

भारी मात्रा में पहुंच रहा नमी 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल मानसून की अक्षीय रेखा गया से होकर गुजर रही है. वहीं प्रदेश के पूर्वी भाग में पुरवइया हवाएं बहने से भारी मात्रा में नमी पहुंच रही है. पिछले कई दिनों से सामान्य से ऊपर रहे पारे की वजह से बारिश के बादलों को उनका सपोर्ट मिल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here