पटनाः बिहार मे कोरोना का कहर जारी है, दूसरी तरफ मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी करते हुए बिहार में तेज आंधी और बारिश की संम्भावना जताई है. मौसम विभाग ने 23 जिलों में अगले दो दिनों तक आंधी-बारिश की चतावनी दी है. विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार के उत्तर-पाश्चिम, उत्तर-मध्य और उत्तर-पूर्वी सहित दक्षिण-पूर्वी बिहार में तेजी आंधी और बारिश की संम्भावना है. मौसम विभाग के अनुसार, कई जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज आंधी और बादल गरजने के साथ बारिश के आसार हैं. विभाग के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश में चक्रवाती हवाओं की स्थिति थी. वह अब मध्य प्रदेश की ओर बढ़ गया है. इधर, बिहार से होकर निम्न दबाब की रेखा गंगा के किनारे पाश्चिम बंगाल तक जा रही है.

24 घंटे में गर्मी से राहत की उम्मीद

इसके प्रभाव से बिहार के दक्षिण-पाश्चिम भाग को छोड़कर शेष इलाकों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. विशेषकर दरभंगा, मधुबनी, शेखपुरा, लखीसराय, जमुई और नवादा के अलावा सीमांचल के कटिहार, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज में भी आधी-बारिश के आसार हैं. अगले दो दिनों तक आंधी और बारिश की संम्भावना है. इसके कारण अगले 24 घंटों में पटना के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here