5 खिलाड़ी जो लंबे समय तक ले चुके हैं आईपीएल में हिस्सा ये भारतीय खिलाडी है शामिल

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग इंडिया में खेली जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, जिसे लेकर सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग उत्साहित रहते हैं। साल 2008 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी।

हर साल इस प्रतियोगिता में 8 फ्रेंचाइजी की टीमें हिस्सा लेती हैं, लेकिन इस साल आईपीएल में 2 नई टीमों ने डेब्यू किया था। टूर्नामेंट में खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी सीस फ्रेंचाइजी में जाते रहते हैं।

पांच भारतीय खिलाडी जिनका आईपीएल करियर रहा लम्बा

इस सूची में पहला नाम आता है सुरेश रैना का, जो कि 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे। उन्होंने कई यादगार पारियां भी खेली और मैच में टीम को मिली जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उस साल आईपीएल में सुरेश रैना चौथे नंबर के खिलाड़ी थे, जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। पिछला सीजन उनका कुछ खास नहीं था, जिस वजह से 2022 के लिए सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया।

दूसरे नंबर पर आते हैं क्रिस गेल। इन्होंने आईपीएल करियर में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स की तरफ से कई शानदार पारियां खेली हैं।

2013 में क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 175 रन बनाकर यादगार पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 17 छक्के लगाए, परंतु पिछले सीजन में पंजाब की टीम में उन्होंने कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं दिखाया।