Electric Vehicle: सिर्फ एक साल का करें इंतजार, पेट्रोल व्हीकल की कीमत में खरीद पाएंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल

Electric Vehicle: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग ईंधन वाहनों को टाटा बाय बाय करने की सोच रहे हैं। कई लोग तो ऐसा कर भी चुके हैं। ऐसे में इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों का क्रेज लोगों में काफी दिखाई दे रहा है।

हम आपको बताना चाहते हैं कि अगर आप भी इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहन खरीदना चाहते हैं तो एक साल का इंतजार और कर लीजिए। ऐसा इसलिए क्योंकि एक साल के बाद उस अन्य वाहनों की कीमत नॉर्मल व्हीकल की कीमत के बराबर हो जाएगी।

हाल ही में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतें एक साल के अंदर पेट्रोल व्हीकल की कीमत के बराबर हो जाएंगी, यानी पेट्रोल व्हीकल की कीमत में आप इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीद पाएंगे।

Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक व्हीकल की लागत देश में पेट्रोल व्हीकल की लागत के बराबर

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आगे कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल के बजाय फसल अवशेषों से उत्पादित इथेनॉल को बढ़ावा दे रही है। वे कोशिश कर रहे हैं कि एक साल के अंदर इलेक्ट्रिक व्हीकल की लागत देश में पेट्रोल व्हीकल की लागत के बराबर होगी।

हम जीवाश्म ईंधन पर खर्च किए गए पैसे को बचाएंगे। साथ ही, गडकरी ने कहा कि जलमार्ग हमारे लिए सड़क की तुलना में परिवहन का एक सस्ता साधन है और यह बड़े पैमाने पर सामने आने वाला है।

इलेक्ट्रिक फोर व्हीकल सेगमेंट में इस समय देश में टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक वाहन टाटा नेक्सन ईवी है, जिसकी कीमत 14.79 लाख रुपए से लेकर 19.24 लाख रुपए के बीच

इसका लोअर रेंज वैरिएंट सिंगल चार्ज पर 312 किलोमीटर और लांग रेंज वैरिएंट 437 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है।