Ishan Kishan : T2O करियर की शुरुआती 13 इनिंग में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीयों की लिस्ट में शामिल ईशान किशन

Ishan Kishan : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 14 जून को विशाखापट्टनम में टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया, जिसमें भारत ने 48 रन से जीत हासिल की।

इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज जीतने की उम्मीद को बरकरार रखा है। ऋषभ पंत ने बतौर कप्तान भारत को पहला मैच भी जिता दिया है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद साउथ अफ्रीका ने दूसरा मुकाबला 4 विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ का बन चुका था।

अब दोनों टीमों के बीच चौथा मुकाबला 17 जून को राजकोट, जबकि 19 जून को बेंगलुरु में सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही मैच में भारत को जीत हासिल करनी होगी

साउथ अफ्रीका को सीरीज में अपना कब्जा जमाने के लिए सिर्फ 1 जीत की दरकार है। ऐसे में एक भी हार भारत के लिए गंवारा नहीं है। तीसरे मैच में भारत को जीत दिलाने में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने बड़ी भूमिका निभाई।

उन्होंने महज 35 गेंदों में 2 छक्कों और 5 चौकों के साथ 54 रन की पारी खेली। इस दौरान ईशान ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 10 ओवरों में 97 रन की साझेदारी भी की।

इस पारी के साथ ईशान किशन ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पीछे छोड़ दिया है। ईशान किशन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय की 13 पारियों में 453 रन बना लिए हैं।