आईपीएल के ये युवा खिलाड़ी, जिनका प्रदर्शन रहा शानदार

आईपीएल में हर साल क्रिकेट का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलता है। कई सीनियर खिलाड़ी अपने पुराने शानदार फॉर्म से फैंस का दिल जीतते हैं, तो वहीं कई युवा उभरते सितारे अपनी कला से लोगों को अपना दीवाना बनाते हैं।

इस साल भी आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने खेल का जादू दिखाया और टीम इंडिया के सदस्य के रूप में तगड़ी दावेदारी पेश की। तिलक वर्मा को मुंबई इंडियन्स ने अपनी टीम में शामिल कर पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका दिया था।

इस युवा बल्लेबाज को मुंबई इंडियंस ने सभी 14 लीग मैचों में मौके दिए और उन्होंने 2 अर्ध शतक की बदौलत 397 रन बना डाले। उन्होंने मुंबई के लिए कई ज़िम्मेदारी भरी पारियां भी खेलीं, जिसे देखते हुए इस खिलाड़ी की डिमांड अगले आईपीएल में काफी ज्यादा हो सकती है।

उमरान मलिक का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा शानदार रहा। अपनी गेंदबाज़ी की रफ्तार से इस खिलाड़ी ने सभी को चौंका दिया।

उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदों से कुछ ऐसा जादू चलाया कि लोगों के बीच इनकी पहचान ‘जम्मू एक्सप्रेस’ पड़ गया। इस तेज गेंदबाज को पहली बार टीम इंडिया में स्थान भी मिल गया है।

आयुष बदोनी ने अपने पहले ही मैच में फिफ्टी लगाई थी। उसकी वजह से वेबखूब चर्चा मे थे। लखनऊ सुपर जायंट्स के सबसे युवा खिलाड़ी आयुष बदोनी के लिए आईपीएल 2022 का ये सीजन बेहद शानदार रहा।

आरसीबी के एक खिलाड़ी को चोट लगने के बाद पाटीदार को आरसीबी ने टीम में मौका मिला। आईपीएल 2022 के सीजन में सबसे तेज शतक भी इनके के बल्ले से निकली है।