पश्चिम बंगाल में BJP का खेल बिगाड़ेगी आरजेडी, इन 5 सीटों पर लड़ेगी चुनाव!

0
8

पटना: आरजेडीपश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बिहार में अपने सहयोगी वाम दलों और भाजपा की दुश्मन और ममता बनर्जी कि पार्टी तृणमूल में किसी एक को चुनने की चुनौती का सामना कर रहा है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में नेताओं ने इन पार्टियों से कई दौर बात की है. हालांकि, अब तक उसका कोई एक चुनावी साझीदार नहीं बन सका है.

अब यह तय है कि वह भाजपा को हराने के लिए संभवत: पांच सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने जा रहा है.सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली में लगातार दो दिन आरजेडी के शीर्ष नेताओं की बैठक भी हुई. जहां तय किया गया कि आरजेडी पांच सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगा. जहां वह भाजपा को सियासी मात दे सके.

तृणमूल कि ओर झुक रहा आरजेडी 

बता दें आरजेडी भाजपा को हराने के लिए तृणमूल की तरफ झुक रहा है,लेकिन उसके लिए परेशानी यह है कि बिहार में उसके सहयोगी वाम दल वहां उससे मदद की उम्मीद कर रह हैं.राजद इसे नकार नहीं पा रहा है. चूंकि तृणमूल और वाम दलों वहां एक दूसरे के विरोध में उतर रहे हैं,इसलिए आरजेडी को निर्णय करने में दिक्कत आ रही है. फिलहाल आरजेडी सीमांचल से सटे बंगाल के जिलों में पांच सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने जा रही है.

ये भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ही ममता ने तेजस्वी को दिया बड़ा झटका

तेजस्वी की नई रणनीति 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल और असम चुनाव के मद्देनजर आरजेडी की रणनीति क्या होगी? इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नई दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक की है.बैठक में राष्ट्रीय प्रधान सचिव अब्दुल बारी सिद्धिकी ,राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक, राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा और नेता प्रतिपक्ष के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव उपस्थित रहे. पार्टी ने असम में अपना साझीदार ढूंढ़ लिया है. जल्दी ही उसकी औपचारिक घोषणा कर दी जायेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here