बिहार के नये डीजीपी पर शहाबुद्दीन ने करवाया था हमला, एसपी रहते हुए सिंघल ने दिया था मुंहतोड़ जवाब

0
5

पटना: गुप्तेश्वर पांडे के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद डीजीपी का पद खाली चल रहा था. इस पद के लिए एसके सिंघल को अतिरिक्त प्रबार दिया गया था. वहीं, अब बिहार सरकार ने पूर्णकालिक डीजीपी की नियुक्ति कर दी है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

गुप्तेश्वर पांडे के अचानक रिटायर्मेंट के बाद अब तक डीजीपी का प्रभार संभाल रहे सीनियर आईपीएस अधिकारी संजीव कुमार सिंघल को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया गया है. गृह विभाग ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर जानकारी दी है.

31 अगस्त 2021 तक रहेंगे डीजीपी

गृह विभाग की अधिसूचना के मुताबिक बिहार कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव कुमार सिंघल को अगले आदेश तक पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया जाता है. नये डीजीपी का कार्यकाल  31 अगस्त 2021 तक रहेगा.

होमगार्ड के डीजी थे सिंघल

बता दें कि एसके सिंघल 1988 बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं जो डीजीपी बनने से पहले होमगार्ड के निदेशक के रूप में कार्यरत थे. हालांकि, बीच में 23 सितंबर को गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस लेने के बाद डीजीपी पद का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. लेकिन अब सिंघल को पूर्ण कालिक डीजीपी नियुक्त किये गए हैं.

सिंघल पर हुआ था हमला

एसके सिंघल की नियुक्ति के पीछे अपराध पर लगाम लगाने की तरफ इशारा दिया गया है. सिंघल बाहुबलियों से पहले भी भिड़ चुके हैं. सीवान जिले के एसपी के रुप में 1996 में सिंघल कार्यरत थे. उस समय बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन ने उन पर हमला करवाया था.

तिहाड़ जेल में बंद है बाहुबली

उस समय के एसपी एसके सिंघल ने हमले के बाद शहाबुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस केस में 2007 में अदालत ने दोषी मानते हुए सजा भी सुनाई. फिलहाल, शहाबुद्दीन सीवान से दिल्ली की तिहाड़ जेल शिफ्ट होने के बाद सजा काट रहा है. बता दें कि हालिया दिनों में पूरे बिहार में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़े हैं.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here