पत्नी को पाने के लिए पटना की सड़कों पर ससुर के खिलाफ ‘सत्याग्रह’ कर रहा युवक, जिसकी भी नजर पड़ती है ठहर कर जरुर देखता है

0
11

आम तौर पर महिलाएं सास-ससुर की प्रताड़ना का शिकार होती हैं. लेकिन पटना में एक मामले ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है. दीघा इलाके में बुधवार दोपहर सास-ससुर से प्रताड़ित एक युवक सड़क पर मौन आंदोलन करता दिखा. युवक सड़क पर हाथ में पोस्टर लेकर चुपचाप चल रहा था.

युवक ने पोस्टर पर ऐसी-ऐसी बातें लिखी हुई थी कि हर कोई एक पल ठहर कर उसे देखने के लिए मजबूर था. सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा का रहने वाला युवक संजीव पत्नी से नहीं मिलने देने पर ससुर के खिलाफ सड़क पर उतर कर अनोखे तरीके से जंग लड़ रहा है. इसे इसे जागरुकता अभियान नाम दिया है. युवक का कहना है कि उसकी शादी 4 साल पहले हुई थी. शादी के एक साल बाद उसके ससुर छोटन सिंह उस पर दबाव बनाने लगे कि बेटी को तलाक दे दो.

पत्नी को बेहद प्यार करता है युवक

युवक का कहना है कि वह अपनी पत्नी से बेहद प्यार करता है. उसका दावा है कि पत्नी प्रियंका भी उससे उतना ही प्यार करती है, लेकिन लड़की के मां-बाप ही प्यार का दुश्मन बन बैठे है.। घर पर जाते हैं तो मार-पीट कर भगाते हैं. हरनौत से पटना की सड़कों पर पोस्टर लेकर घूम रहा युवक को लेकर कौतहूल का विषय बना रहा. उसने आरोप लगाया कि उसके ससुर ने उस पर केस पर कर दिया है.

तलाक के बदले 10 लाख की मांग

पीड़ित युवक ने बताया, ससुर कहता है कि तुम कमाते नहीं हो, भिखमंगा हो, ऐसे में मैं अपनी बेटी को तुम्हारे पास नहीं भेजूंगा. मेरी बेटी को तलाक दे दो और 10 लाख रुपया हर्जाना दो. संजीव ने आरोप लगाया कि रुपए लेकर ससुर लड़की की शादी कहीं और करना चाहते हैं. उसका कहना है कि जब उसके ससुर ने बेटी की शादी की थी, तब तो मैं भिखमंगा नहीं था, आज वे भिखमंगा से कैसे 10 लाख रुपए मांग रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः कोरोना होने के बाद डॉक्टर ने कर ली खुदकुशी, पागलपन जैसा महसूस कर रहा….मरने से पहले सुसाइड नोट में लिखा झंझोरने वाली बात

हालांकि, युवक ने बताया कि वो दिल्ली में रहकर प्रिंटिंग प्रेस में काम करता है. युवक ने ससुर पर कई गंभीर आरोप लगाए. उसका कहना था कि उसकी पत्नी को 4 माह का गर्भ भी था, जिसे गिरवा दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here