कल से पूरे बिहार में दिखेगा यास तूफान का असर, इस दिन होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी

0
17

पटनाः बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र सोमवार को तूफान ‘यास’ में तब्दील हो जाएगा. इसके बाद इस तूफान के उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ने की उम्मीद है. मंगलवार से इसका प्रभाव मैदानी इलाकों में भी दिखाई देगा. 26 मई को तूफान के पश्चिम बंगाल व ओडिशा के समुद्र तट से टकराने की उम्मीद है. फिर देश के मैदानी भागों में जमकर बारिश के आसार हैं, बिहार में भी काफी बारिश होगी. इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

ताउ ते तूफान के बाद अब यास तूफान को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. यह तूफान पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों से टकराएगा. तूफान का असर बिहार के कई जिलों में पड़ने की आशंका जताई जा रही है. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने बिहार के सभी 38 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पूरे बिहार में होगा बारिश

मौसम विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कि 26 मई को बिहार के सभी जिलों में बारिश और तेज हवा (लगभग 40-50 की स्पीड में) बहने की संभावनाएं है. विभाग ने यह अलर्ट यास तूफान को देखते हुए किया है. वहीं, यास तूफान के खतरे को देखते हुए रेलवे ने भुवनेश्वर, पुरी, यशवंतपुर आदि स्टेशनों से चलने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द किया गया है.

ये भी पढ़ेः सुबह से ही पटना में हो रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने एक साथ 19 जिलों को किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल और ओड़िशा में तेज हवाएं चलेंगी. ये हवाएं 25 मई से ही चलने लगेंगी. वहीं दिल्ली, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आज से बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here