भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का कैरियर कुछ समय से ठीक नहीं गुज़रा है। हाल ही में युजवेंद्र चहल को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बहार रखा और फिर कुछ दिन पहले उनकी पुरानी आईपीएल टीम आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में रिटेन नहीं किया। आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी ने केवल तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन किया विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज। भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर युजवेंद्र चहल ने बड़ी बात कही है।

युजवेंद्र चहल के साथ हुई बातचीत

युजवेंद्र चहल के साथ हुई एक बातचीत में उनसे विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने के बारे में सवाल किया गया। चहल ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि T20 फॉर्मेट में रोहित भैया की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करुंगा। मैं पहले भी भारत ए में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेल चुका हूं। वह एक महान कोच हैं। साथ ही, अब पारस म्हाम्ब्रे भी गेंदबाजी कोच हैं। मैंने उनसे अपनी गेंदबाजी पर चर्चा की है। उनके होने से मुझे निश्चित रूप से फायदा होगा।”

युजवेंद्र चहल

चहल से आगे पूछा गया कि उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में ना लेने पर कैसा अनुभव हुआ। तब चहल ने कहा, “विश्व कप जैसे मेगा-इवेंट से बाहर होना निराशाजनक था। मुझे लगता है कि मैंने आईपीएल और श्रीलंका सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन यह एक खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा है। मैं विश्व कप पर नजरें गड़ाए बैठा था। उस निराशा को दूर करने के लिए मुझे अपने परिवार का समर्थन मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के ड्रेसिंग रूम में रहना शानदार था।”

आईपीएल के लिए आरसीबी ने सिर्फ तीन खिलाड़ी रिटेन किए हैं। रिटेन लिस्ट में आरसीबी की ओर से सिर्फ विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शिराज को रिटेन किया गया है। आरसीबी की टीम में हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल जैसे खिलाड़ी थे, जिनका पिछला प्रदर्शन शानदार रहा था लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया।

युजवेंद्र चहल अच्छा-खासा अनुभव भी रखते हैं, सिर्फ आईपीएल में ही नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी। आईपीएल 2021 में चहल ने आरसीबी के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया उन्होंने 15 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.