0Shares

Bihar WCDC Counsellor Recruitment 2022: सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट, वुमेन एंड चाइल्ड डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन, बिहार (Women And Child Development Corporation, Bihar) ने काउंसलर के पदों (Bihar WCDC Counsellor Recruitment 2022) पर बंपर भर्तियां निकाली हैं.

वे कैंडिडेट्स जो इन पदों (Bihar Sarkari Naukri) के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों, वे महिला बाल विकास निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (Bihar Government Job) पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए बिहार डब्ल्यूसीडीसी (Bihar WCDC Counsellor Bharti 2022) की ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – wdc.bih.nic.in

ये है लास्ट डेट –

बिहार के समाज कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास निगम में निकली इन भर्तियों (Bihar Social Welfare Department, Women And Child Development Corporation Bharti 2022) के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 07 जून 2022 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव (Bihar WCDC Counsellor Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 2013 पदों पर भर्ती की जाएगी.

कौन कर सकता है अप्लाई –

काउंसलर पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास साइकोलॉजी, सोशियोलॉजी या लॉ (बीए एलएलबी) में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो साल काम करने का अनुभव भी जरूरी है.

आयु सीमा क्या है –

बिहार डब्ल्यूसीडीसी के काउंसलर पदों पर आवेदन करने के लिए महिला उम्मीदवार ही पात्र हैं. इनकी अधिकतम आयु सीमा 40 साल तय की गई है. एससी, एसटी कैटेगरी के लिए आयु सीमा 42 साल है.

कैसे होगा चयन –

इन पदों पर चयन तीन चरणों को पार करने के बाद होगा. ये तीन चरण हैं लिखित परीक्षा जो सीबीटी मोड में हो सकती है, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू. चयनित होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 15,000 रुपए सैलरी मिलेगी. नोटिस देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.