0Shares

UAE Weather : UAE में बारिश की संभावना जताई गयी है. आज मंगलवार की सुबह यूएई में बादल छाए रहे, और देश के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश भी हुई जिससे तापमान 19ºC तक गिर गया।

मौसम विभाग ने एक वीडियो में भी दिखाया कि मोटर चालकों को बारिश से भीगी सड़कों पर नेविगेट करते हुए , क्योंकि बूंदों के गुच्छे उनकी विंडस्क्रीन को ढँक देते हैं। अल हायर के पास दुबई-अल ऐन में भी बारिश हुई. कई कारों और भारी वाहनों को बारिश के माध्यम से स्किड करते हुए देखा जा सकता है. वहीँ अबू धाबी में हल्की बारिश हुई है.UAE नेशनल सेंटर ऑफ मीटरोलॉजी (NCM) ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया, जिसमें निवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई। देश के आंतरिक मंत्रालय ने भी इसी तरह की चेतावनी जारी की, मोटर चालकों को अपने गंतव्य पर सुरक्षित रूप से पहुंचने के लिए अस्थिर मौसम की स्थिति में ड्राइविंग करते समय सावधानी बरतने का आह्वान किया।

Also Read : UAE राष्ट्रपति का ऐलान, रमज़ान के मौके पर 1 हज़ार कैदियों की रिहाई !

वहीँ दुबई की सड़क एवं परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) ने भी चालकों को वाहन चलाते समय सुरक्षा निर्देशों का पालन करने को कहा है। यूएई में, ड्राइवरों को सलाह दी जाती है कि वे अस्थिर मौसम की स्थिति में वाहन चलाते समय हर समय वाहनों के बीच सुरक्षित दूरी बनाए रखें। वरना Dh2,000 तक का भारी जुर्माना लग सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *