0Shares

महंगाई की मार झेल रहे आम जनता के लिए एक राहत भारी खबर सामने आ रही है। केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए मदर डेयरी ने अपने प्लांट में बनने वाले कई प्रकार के तेल की कीमतों में कमी (Edible Oils Price) कर दी है। इन तेल के दाम 14 रुपये प्रति लीटर तक घटाए हैं। ऐसे में अब मदर डेयरी पर मिलने वाला धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल लोगों को 180 रुपये प्रति लीटर तक मिल सकेगा।

बता दें कि केंद्र सरकार ने बुधवार को फूड ऑयल बनाने वाली सभी कंपनियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए थे।

सरकार के मुताबिक दुनिया में फूड ऑयल की कीमतों में कमी आई है, इसलिए भारत में काम कर रही तेल कंपनियां भी इसका लाभ उपभोक्ताओं को दे। सरकार के इस निर्देश के बाद गुरुवार को मदर डेयरी (Mother Dairy) ने अपने फूड ऑयल के दामों मे कमी की घोषणा कर दी।

वही कंपनी ने चावल की भूसी और सोयाबीन के तेल की कीमतों (Edible Oils Price) में 14 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की है। दाम में कमी होने के बाद अब मदर डेयरी पर बिकने वाला धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) 180 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। इससे पहले इस ऑयल का दाम 194 रुपये प्रति लीटर था।

कंपनी ने गुरुवार को जारी बयान में कहा, ‘हमने सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए धारा सोयाबीन तेल और धारा राइसब्रान तेल की कीमतें (Edible Oils Price) कम कर दी हैं. ये नए रेट अगले सप्ताह से लागू हो जाएंगे