0Shares

बिहार वासियों के लिए परिवहन से संबंधित एक अच्छी खबर सामने आई है। अब बिहार में दरभंगा, पटना और गया एयरपोर्ट के बाद एक और एयरपोर्ट संचालित होने जा रहा है। गौरतलब है कि पूर्वी चंपारण के डीएम ने रक्सौल में हवाईअड्डे को चालू करने के लिए संबंधित विभाग को पत्र लिखा हैं। जिलाशसक शीर्षत कपिल के मुताबिक सामरिक दृष्टि से रक्सौल एयरपोर्ट काफी महत्वपूर्ण हैं। रक्सौल एयरपोर्ट के निर्माण और संचालन के लिए प्रकिया तेज कर दी गई हैं।

बिहार

बिहार : एयरपोर्ट की जमीन की चारदीवारी

डीएम द्वारा दिए गए पत्र में रक्सौल में एयरपोर्ट को चालू करने के लिए, रक्सौल शहर के महत्व और प्राथमिकता के आधार पर इसे शुरू किया जा सकता है। डीएम शीर्षत कपिल ने पत्र के माध्यम से वर्तमान में एयरपोर्ट की जमीन की स्थिति की जानकारी भी दी है, जिसमें बताया गया है कि एयरपोर्ट की जमीन की चारदीवारी है। इसके भीतर पहले से ही एयरपोर्ट भवन है। ये भवन जर्जर हैं और इसमें एसएसबी पनटोका का ऑफिस हैं। वहीं, इसके अलावा चारदीवारी के भीतर और भी जर्जर भवन हैं।

डीएम ने रक्सौल एयरपोर्ट संबंधी प्राप्त प्रतिवेदन एवं एयरपोर्ट के लिए अर्जित जमीन की पैमाइश, नक्शा की प्रति पत्र के साथ भेजकर अनुरोध किया है कि रक्सौल एयरपोर्ट के निर्माण और संचालन करने हेतु इस पर जल्द कोई कदम उठाया जाए। नेपाल सीमा से लगे होने की वजह से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए रक्सौल एयरपोर्ट को विकसित किया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.