0Shares

बिहार सरकार (Bihar Government) ने बिहार के सभी जिलों को हवाई सेवा से जोड़ने की तैयार कर रही है। इसका मतलब अब बिहार (Bihar) के सभी जिले उड़ान विमान सेवा से जुड़ जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब बिहार के सभी जिलों में हेलिपैड बनाये जाएंगे। अब ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि रात के समय बिहार (Bihar) के सभी जिलों में हेलीकॉप्टर लैंडिंग हो सके। ताकि किसी आपदा के समय तुरन्त सहायता पहुँच सके।

रात के समय हेलीकॉप्टर लैंडिंग और उड़ान को ध्यान में रखते हुए और बिहार (Bihar) के सभी पुलिस लाइनों पर हेलीपैड की व्यवस्था की जाएगी। जिससे रात के समय भी जहां चाहे वहां लैंडिंग कर सकते है। इससे बिहार के लोगों को बाढ़ और भूकम्प जैसी आपदाओं के समय काफी सहायता मिलेगी। इससे समय रहते हुए लोगों तक सहायता पहुंचाई जा सकेगी।

दूसरी तरफ इन परियोजनाओं के लिए मंत्रिमंडल सचिवालय ने 2022 से 2023 में सभी जिलों के पुलिस लाइनों में नाइट लैंडिंग के साथ-साथ हेलीपैड बनाने की स्वीकृति भी दे दी। आपको बता दें इस परियोजना पर लगभग 24 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है। इसी प्रकार प्रमुख हवाई अड्डे के निर्माण के लिए राज्य योजना से 172 करोड़ 16 लाख रुपये का प्रावधान दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.