0Shares

Bihar Job fair: दसवीं पास और नौकरी की तलाश कर रहे बिहार के युवाओं के लिए रोजगार पाने का एक सुनहरा मौका है। बिहार के कई जिलों में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 13 जून से हो रहा है। जिन जिलों में इस मेले का आयोजन किया जा रहा है, उनकी सूची भी इस बीच जारी कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार योग्य युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए हर महीने 13-13 ज़िलों के क्रम में अब अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन होगा। बताया गया है कि हर महीने जिले के अलग-अलग आईआईटी में यह मेला आयोजित होगा। बताया गया है कि इस मेले में आठवीं कक्षा से लेकर स्नातक कर चुके युवा शामिल हो सकते।

Bihar Job fair

Also Read : बिहार के 6 जिलों में इस दिन होगा रोजगार मेले का आयोजन

Bihar Job fair : चयनित उम्मीदवार को प्रति महीने स्टाइपेंड ₹7000 दिए जाएंगे

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस मेले में चयनित उम्मीदवार को प्रति महीने स्टाइपेंड ₹7000 दिए जाएंगे। इस मेले के आयोजन का लक्ष्य यह है कि हर महीने कम से कम 500 से अधिक युवाओं को प्रशिक्षण दिला कर रोजगार दिया जाए। मेले में युवाओं को निबंधन करवाना बेहद आसान होगा, जहां पर छात्र क्यूआर कोड के जरिए खुद को निबंधित करवा सकेंगे।

चयनित युवाओं को अप्रेंटिसशिप के दौरान बेसिक ट्रेनिंग भी दी जाएगी। इसके साथ साथ जॉब ट्रेनिंग भी दी जाएगी। अप्रेंटिसशिप के बाद संबंधित कंपनियों अभ्यर्थियों की योग्यता और क्षमता के अनुसार नियमित जॉब भी दे सकती है। वही इस मेल में होटल मैनेजमेंट, कंस्ट्रक्शन, मोटर वाहन सहित विभिन्न सेक्टर की कंपनियां भी शामिल हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.