0Shares

Bihar News : जब से बिहार में सरकार बनी हैं तब से प्रदेश के जनता के हित के फैसले लिए जा रही हैं, हर सेक्टर के लिए काफी बढ़िया तरीकेसे काम होता नजर आ रहा हैं। ऐसे में नीतीश सरकार बिहार के पर्यटन पर काफी फोकस करती दिखाई दे रही हैं, जिससे बाहर से ज्यादा से ज्यादा लोग प्रदेश में आये और यहाँ के लोगों के लिए रोजगार पैदा हो सके। इससे पहले भी CM नीतीश ने पर्यटन को लेकर राज्य में काफी बड़े बदलाव किये हैं।

Bihar News

Bihar News : गौरव पथ के विकास की योजना पर काम करने का निर्देश

ऐसे में अपने देश का सबसे महत्त्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में शामिल शिमला और गंगटोक का मुख्या बाजार पर्यटकों को काफी आकर्षित करता हैं। पर्यटकों का केंद्रबिंदु बना हुआ हैं, शिमला के मॉल रोड और गंगटोक एमजी रोड दो ऐसी जगह है जहां पर हर पर्यटक जाना चाहते हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने पटना में भी उसी तरह का एक गौरव पथ के विकास की योजना पर काम करने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

ऐसे में शुक्रवार को प्रदेश के विभागीय सभागार में बुडको द्वारा पटना शहर में क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने पटना नगर निगम के अधिकारियों को अपने क्षेत्र के सभी मैनहोल के ढक्कन हर हाल में 15 दिनों के अंदर दुरुस्त करने का सख्त निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि इसके चलते किसी हाल में आम नागरिकों को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि पटना नगर निगम क्षेत्र के सभी छह अंचलों में जलजमाव से निजात के लिए 133.56 करोड़ रुपये की प्राक्कलित राशि से 114 योजनाएं तैयार की गयी हैं। कदमकुआं में 5.88 करोड़ की लागत से वेंडिंग जोन के निर्माण की कार्रवाई शुरू की गयी है, जिसमें पेयजल, लाइट, पार्किंग की सुविधा, मांस, सब्जी और अन्य विक्रेताओं के लिए व्यवस्था की जा रही है। नौ महीने में इस योजना को पूरा किया जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.