0Shares

Bihar News : बिहार अब एयर कनेक्टिविटी के मामले में एक कदम और आगे बढ़ जाएगा क्योंकि जल्द ही भागलपुर एयरपोर्ट से छोटे और मध्यम स्तर के विमानों की फ्लाइट सेवा शुरू होने जा रही है। हालांकि यह सब कुछ निजी एयरलाइन कंपनी के बदौलत हो रहा है जो भागलपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करना चाहती हैं। निजी विमान कंपनी राइप एयरलाइंस की टीम ने भागलपुर एयरपोर्ट से 30 सीटर विमान उड़ाने के लिए जिला प्रशासन के साथ बैठक की है।

Bihar News

Bihar News : मैदान का किया गया निरिक्षण

कंपनी के अधिकारियों ने हवाई अड्डा मैदान का भी निरिक्षण किया और जिला प्रशासन से तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की है। इसके साथ ही अब यह कयास लगायी जाने लगी है कि शीघ्र ही भागलपुर एयरपोर्ट की शुरुआत होने वाली है। राइप एयरलाइन के सीईओ अंकित कुमार ने कहा कि भागलपुर से 30 सीटर विमान की उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है। रणवे की स्थति भी ठीक है। बस उड़ान सेवा शुरु करने से पहले यहां पर फ्यूल की व्यवस्ता करवानी होगी।

दूसरी तरफ भागलपुर जिला प्रशासन का कहना है कि इन सभी पहलुओं का केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी जाएगी। फिलहाल भागलपुर एयरपोर्ट पर घरेलू विमान सेवा ही शुरू की जाएगी।

इसके तहत शुरुआत में दिल्ली, कोलकाता और पटना के लिए सबसे पहले हवाई सेवा शुरू हो सकती है। हालांकि, धीरे-धीरे अन्य शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होंगी। इधर एयरलाइन कंपनी ने कहा है कि वह अपने स्तर से एयरपोर्ट पर सभी सुविधाएं विकसित करने को तैयार है बस सरकार अनुमति दे दे। बताया जा रहा है कि 3 मई को अक्षय तृतीया के दिन एयरलाइन कंपनी विमान उड़ाकर ट्रायल करेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.