0Shares

Bihar News : तपती गर्मी के बाद अब बिहार जोरदार आंधी और बारिश का शिकार बनता दिख रहा हैं, मौसम विभाग ने पहले से ही ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया हैं। कहा जा रहा हैं की अगले कुछ दिन तक ऐसे ही चलने वाला हैं, इस आंधी और पानी में सुल्तानगंज महासेतु के सुपर स्ट्रक्चर का पाया नंबर चार, पांच और छह गिरकर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। निर्माणाधीन पुल गिरने से गनीमत रही कि किसी जान माल की क्षति नहीं हुई।

Bihar News

Bihar News : केबल स्टैंड लगाने का कार्य बीएसएल कंपनी को दिया गया था

सुपर स्ट्रक्चर कार्य के लिए एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा केबल स्टैंड लगाने का कार्य बीएसएल कंपनी को दिया गया था। इसे 1710 करोड़ रुपये की लागत से पूरा करना है। बताया जा रहा है केबल स्टैंड टाइट नहीं होने की वजह से सेगमेंट पूरी तरह से ध्वस्त होकर गिरा है। इससे आप सहज अंदाजा लगा सकते हैं कि पुल निर्माण में किस तरह से अनियमितता बरती जा रही है। महासेतु विश्व भर में एक अलग पहचान बनाने की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन इससे पहले ही भरभरा कर गिर गया।

बता दें कि उद्घाटन के तुरंत बाद मुंगेर खगड़िया सेतु का भी यही हाल हुआ था। सुल्तानगंज से जेडीयू विधायक ललित नारायण मंडल ने कहा कि इसकी जानकारी उन्होंने मुख्यमंत्री को दे दी है। डीएम को भी इसके बारे में बताया है। जेडीयू विधायक ने कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। जो दोषी होगा उसको बचने नहीं दिया जाएगा। बहुत संघर्ष के बाद ये पुल बनना शुरू हुआ था।

विधायक ने कहा कि हमलोगों ने पहले भी निरीक्षण किया है तो यह दिखा था कि बालू में गोबर मिला है, मिट्टी है। हमने उस समय भी कहा था तो जवाब मिला कि बालू चालकर इस्तेमाल होता है। कहा कि अभी तोड़कर देखा जाए तो पुल में मिट्टी मिलेगी। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ शंभू शरण राय, बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू भी मौके पर पहुंचे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.