0Shares

Bihar News : बिहार में सरकार द्वारा स्कूल के हेड मास्टर पदों के लिये बंपर ऑफर निकाली हैं, जिसमे भारी मात्रा में भरती की जाने वाली हैं। ऐसे में बिहार के लोक सेवा आयोग ने BPSC हेड मास्टर पदों के लिए ली जाने वाली परीक्षा की घोषणा की हैं। आपको बता दे की बिहार सरकार कोरोना काल के बाद लगातार सरकारी पदों पर भरती किये जा रही हैं, जिससे कई लोगों को सरकारी नौकरी बहाल हो रही हैं।

Bihar News

Bihar News : सीनियर सेकंडरी स्कूलों में हेड मास्टर के 6 हजार से अधिक पदों पर भरती

ऐसे में स्टेट एजुकेशन डिपार्टमेंट के अंतर्गत सीनियर सेकंडरी स्कूलों में हेड मास्टर के 6 हजार से अधिक के पदों पर भरती किये जाने वाली हैं। ऐसे में इस होने वाली एग्जाम के लिए विज्ञापन कुछ समय पहले ही प्रकाशित हो गया हैं, ऐसे में जो नोटिस निकला हुआ हैं उसके जानकारी के अनुसार हेड मास्टर पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया हैं। जो की 31 मई 2022 के दिन को होने जा रही हैं, ऐसे में होने वाली ये परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी।

ऐसे में BPSC द्वारा होने जा रही इस परीक्षा में हेड मास्टर के कुल 6421 पदों के लिए भरती होने वाली हैं। बाद में चयन होने के बाद इन कैंडिडेट्स को बिहार से सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में नियुक्ति दी जाएगी। ऐसे इन पदों पर नियुक्ति होने वाले कैंडिडेट्स को भी भारी भरकम सैलरी मिलने वाली हैं, जो की 35,000 रुपये पर महीना होगी। इसके आलावा कई और परीक्षा के लिए भी आवेदन निकले हुए हैं।

ये भी बता दें कि इस बीच बिहार लोक सेवा आयोग ने ऑडिटर मेन एग्जाम के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस परीक्षा के लिए रजिस्टर कराने की लास्ट डेट 26 मई 2022 है. इस एग्जाम के लिए कुल 4259 कैंडिडेट्स ने क्वालीफाई किया है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से टोटल 373 ऑडिटर के पद भरे जाएंगे। कैंडिडेट्स का सेलेक्शन प्री, मेन्स और इंटरव्यू के बेसिस पर होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.