0Shares

Bihar News : सिविल सेवा दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने सारे अधिकारियों को अपने अनोखे अंदाज में चेतावनी दे डाली.
यह मोका था सिविल सेवा दिवस का, जहां बिहार के सभी बड़े अधिकारी और DM मौजूद थे. इस मौके पर अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बिहार में किए जा रहे विकास कार्यों के बारे मे अवगत कराया और मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की जमकर तारीफ भी की. इसके बाद नीतीश कुमार ने बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया भी किया.

Bihar News

Bihar News : अपने अंदाज मे नितीश कि चेतावानी

नीतीश कुमार ने अधिकारियों को संबोधित किया .पहले तो अधिकारियों के कार्य की तारीफ की. लेकिन इसके बाद नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इशारों-इशारों में बड़ी चेतावानी दी. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार कि सरकार विकास की योजनाएं बना सकती हैं, लेकिन उन्हें सही तरीके से करना अधिकारियों के ऊपर निर्भर हैं।

इसके बाद नितीश ने कहा कई लोग शिकायत लेकर आ जाते हैं. कई जगह तो हमारे निर्देश का पालन भी नहीं हो रहा है, ये ठीक नही है. इसका समाधान कैसे होगा, इसके लिए अधिकारियों को जनता के बीच जाना होगा. जहां विकास कार्य हो रहा है, वहां निरीक्षण करना होगा ताकि विकास कार्य की जमीनी हकीकत का पता चल सके.

सभी अधिकारीयो को शपथ दिलवायी
नीतीश कुमार ने बिहार के सभी जिलों से आए हुए DM से हाथ उठा कर ये कबूल करवाया कि विकास कार्य का निरीक्षण करेगे, ताकि विकास कार्य सही तरीके से हो पाए. तमाम DM ने हाथ उठा कर नीतीश कुमार से वादा भी किया.

नीतीश कुमार ने अधिकारियों के काम की तारीफ कि बताया कि बिहार पिछड़ा राज्य है, लेकिन बिहार ने विकास के कई ऐसे कार्य किए हैं जिनकी चर्चा आज देश भर में होती है और ये सब अधिकारियों की वजह से ही संभव हुआ है.

Leave a comment

Your email address will not be published.