0Shares

Bihar News : बिहार सरकार ने लोगों को बड़ी सौगात दी हैं, अब भागलपुर से हवाई जहाज का परिचालन शुरू करने के लिए राइप एयरलायंस का 20 सीटर विमान तीन मई को हवाई अड्डे पर ट्रायल के लिए उतरेगा। भागलपुर से दिल्ली, कोलकाता व पटना के लिए वायुसेवा शुरू करने की पहल तेज हो गयी है, विमान सेवा शुरू करने से पहले राइप एयरलायंस ने सांसद अजय मंडल के साथ शनिवार को हवाई अड्डे का सर्वे किया।

Bihar News : पहले 20 फिर 50 सीटर विमान भरेंगे उड़ान

ऐसे में निरीक्षण के बाद एयर लायंस के चेयरमैन ने मीडिया को बताया कि भागलपुर का एयरपोर्ट 1100 मीटर लंबा है। यहां से शुरुआत में 20 सीटर विमान का परिचालन किया जा सकता है। पैसेंजर की उपलब्धता के बाद 50 सीटर विमान का परिचालन दो से तीन पारियों में रोजाना किया जायेगा। ट्रायल के लिए हमने अक्षय तृतीया यानी तीन मई की तिथि तय की है।

अब सिर्फ सरकार की हरी झंडी का इंतजार हैं, विमानन कंपनी के चेयरमैन ने बताया कि एयर सेवा शुरू करने के लिए जिला प्रशासन व सांसद ने हर सहयोग का वादा किया है। एयरपोर्ट से जुड़ी सुविधाओं की जानकारी केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी जाएगी। मंत्रालय से स्वीकृति के बाद विमान सेवा शुरू करने की पहल तेज की जायेगी।

भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने निरीक्षण के बात कहा कि विमान सेवा हर हाल में शुरू किया जायेगा, सर्वे के बाद रिपोर्ट की समीक्षा की जायेगी। राइप एयरलायंस का परिचालन इस समय उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश से शुरू किया गया है, सांसद ने कहा कि पायलट के रहने समेत पैसेंजर की सुविधा के लिए सांसद निधि से भागलपुर एयरपोर्ट को विकसित किया जायेगा, विमानन कंपनी को हर सुविधा दी जायेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.