0Shares

Bihar News : अभी अभी शुरू हुए स्कूल और कॉलेज फिर से बंद होने की संभावना बढ़ती दिखाई दे रही हैं, ऐसे में बिहार के स्कूल और कॉलेज को लेकर जल्द ही बड़ा फैसला हो सकता हैं। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को इसके साफ़-साफ़ संकेत दिए, इसका कारन हैं कोरोना। मंत्री महोदय ने कहा की सरकार सभी स्थितियों पर नजर बनाये बैठी हैं और सही समय पर लोगों के हित में सही फैसला लिया जायेगा।

Bihar News

Bihar News : बढ़ते कोरोना को लेकर PM ने की मीटिंग

आपको बता दे की हाल हो में PM मोदी ने भी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बैठक में बुलाया था विषय था कोरोना, बढ़ते कोरोना मामले के ऊपर केंद्र ने खुद सारे मुख्यमंत्रियों से जानकारी ली। देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है, दूसरी तरफ गर्मी अलग सता रही है। ऐसे में चर्चा तेज हो रही है कि क्‍या सरकार स्‍कूलों को बंद करने का फैसला ले सकती है? इसका जवाब सरकार ने दे दिया है।

दरअसल, राज्‍य में स्‍कूलों के संचालन का समय पहले ही भीषण गर्मी की वजह से कम कर दिया गया है। पटना में डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह ने सुबह 10.45 के बाद स्‍कूलों को नहीं खोलने का आदेश जारी कर दिया है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि गर्मी और लू की वजह से उत्पन्न स्थिति पर सरकार की नजर है। गर्मी और अधिक बढ़ी तो स्कूलों को बंद किए जाने पर विचार किया जा सकता है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिलहाल अत्यधिक गर्मी की वजह से सरकार द्वारा स्कूलों को दिन के 11 बजे के पहले तक चलाने का निर्देश दिया गया है। स्‍कूलों में गर्मी की छुट्ट‍ियां होने में सामान्‍य तौर पर अभी वक्‍त शेष है। लेक‍िन, इस बार भीषण गर्मी के चलते स्‍कूल पहले ही बंद हो सकते हैं। कोविड की चौथी लहर आने की आशंका प्रबल हो रही है। इसमें बच्‍चे भी खूब संक्रमित हो रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने अपने देश में बच्‍चों के लिए टीकाकरण शुरू करने की घोषणा कर दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *