0Shares

Bihar News : बिहार की राजधानी पटना में सीएनजी गैस के दाम बढ़ गए है। सीएनजी के साथ ही घर में इस्तेमाल होने वाली पीएनजी गैस के दामों में भी इजाफा हुआ है। पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी बार है जब सीएनजी और पीएनजी गैस के दाम बढ़े हैं। सीएनजी और पीएनजी के दामों में 6.85 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है जिससे लोगों की जेब पर पहले से अधिक बोझ पड़ने वाला है। पहले सीएनजी गैस 72.96 रु प्रति किलो था और पीएनजी गैस पहले 39.87 रुपये प्रति किलो हुआ करता था। अब CNG बढ़ कर 77.96 रुपये प्रति किलो हो गया है वहीं, पीएनजी गैस अब बढ़ कर 44.87 रुपया प्रति किलो हो गया है.

Bihar News

दोनों गैस के दाम बढ़ने से ऑटो रिक्शा चालकों, कार मालिकों और घरेलू बजट पर इसका अधिक भार पड़ने वाला है। बढ़ी हुई कीमते शनिवार से लागू की जाएगी।

Bihar News : ऑटो चालक है परेशान

सीएनजी गैस के दाम एक सप्ताह में दो बार बढ़कर 77.96 रु हो गए है जिससे ऑटो चालकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। राजधानी पटना की सड़कों पर सीएनजी से लगभग 15 हजार ऑटो चलते हैं। सीएनजी की सबसे अधिक खपत का कारन ऑटो रिक्शा ही है, कीमत बढ़ने के बाद ऑटो रिक्शा चालक संघ ने ऑटो किराया बढ़ाने की तैयारीकर ली है। अगले कुछ दिनों में ऑटो रिक्शा चालक संघ बैठक कर इस पर फैसला दे सकता है।

पटना में सीएनजी से चलने सभी ऑटो केवल 20 सीएनजी स्टेशनों पर निर्भर है। इतने कम सीएनजी स्टेशन होने के कारण यहां ऑटो को काफी देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। रोज़ाना बढ़ती कीमतों और डीजल चलित ऑटो के परिचालन पर रोक के बाद पटना में ज्यादा संख्या में सीएनजी स्टेशन खोलने की ज़रूरत है जिससे आम लोगों को सहूलियत हो सके.

Leave a comment

Your email address will not be published.