0Shares

Bihar News : अब तक जो भी बैंक का समय चल रहा था, वह अब बदलने वाला है। अब बैंक (Bank) के समय मे जल्द बदलाव होगा। हम आपको बता दें अगर आप बैंक जाते हैं या बैंक में आपको रोज कोई काम रहता है, तो आपको बैंक के नए नियम और नए समय के बारे में जरूर पता होना चाहिए। यह खबर बिहार (Bihar) के बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी है।

Bihar News

Bihar News : बैंक के समय में होगा बदलाव

बताया जा रहा है कि अब बिहार (Bihar) में बैंक खुलने का समय बदलने वाला है। अगर बैंक खुलने के समय पर नजर डाले तो यह बदलाव 18 अप्रैल से होने वाला है। 18 अप्रैल से बैंक सुबह 9 बजे ही खुल जाएंगे, जिससे ग्राहकों को एक घंटा तक मिल जाएगा। अगर बैंक बंद होने के समय की बात करें तो, बैंक बंद होने के समय में कोई बदलाव अभी तक नहीं हुआ है।

दूसरी बड़ी खबर यह है कि अब बैंक ग्राहकों को आरबीआई (RBI) की तरफ से अब कार्ड लेस ट्रांजैक्शन सुविधा जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें ग्राहक UPI का इस्तेमाल कर बैंक का एटीएम से पैसे निकालने की सुविधा मिल जाएगी। इससे अभी बैंक के ग्राहकों को काफी सहूलियत होने वाली है। लेकिन अब तक RBI की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि ग्राहकों को यह सुविधा कब से उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.