0Shares

Bihar News : बिहार के कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने सरकार कि प्लानिंग जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को ‘किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी’ अभियान का ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे. कृषि मंत्री ने बताया कि इस अभियान का आयोजन 24 अप्रैल से 1 मई तक किया जाएगा. बिहार में इस अभियान के किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा. अभी राज्य के अधिकांश किसानों के पास किसान क्रेडिट कार्ड नहीं है, जिससे उन्हें खेती-किसानी करने में आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं.

Bihar News

Bihar News : बिहार के किसानों के लिए खुशखबरी

बिहार में किसानों की हालत सुधारने के लिए बकायदा कृषि रोडमैप तैयार किया गया है.
बिहार के किसानों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश सरकार आर्थिक तौर पर कमजोर किसानों के लिए अभियान चलाने जा रही है. अभियान के जरिये किसानों को क्रेडिट कार्ड उपलब्ध करवाया जायेगा. जिसका मकसद यह कि किसानों को समय पर सरकार द्वारा पैसे मिल सके और किसान साहूकारों से लिए गऐ कर्ज चुका सकें.

विशेष सभा का आयोजन
अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि 24 अप्रैल को विशेष ग्राम सभा आयोजित कर पशुपालन और दुग्ध उत्पादन से जुड़े किसानों की अधिक से अधिक उपस्थिति बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा. इस अभियान में जिला प्रशासन एवं मत्स्य संसाधन विभाग के पदाधिकारी और कर्मचारी भाग लेंगे, ताकि इनकी भागीदारी के माध्यम से कार्यक्रम को सफल बनाया जाए.

Leave a comment

Your email address will not be published.