0Shares

Bihar News : दक्षिण बिहार को लेकर राज्य परिवहन ने बड़ा फैसला लिया हैं, जिससे लोगों को बड़ा फायदा पहुँच सकता हैं। दक्षिण बिहार के कई छोटे-छोटे शहरों से पड़ोसी राज्य पश्चिमी बंगाल और झारखंड होते हुए छत्तीसगढ़ के लिए नियमित बस सेवा शुरू होने वाली हैं। इन सभी निजी बसों को भी परिवहन निगम चलाने की अनुमति देगा, ऐसे में परिवहन निगम ने बिहार के एक दर्जन से भी अधिक शहरों से होकर झारखंड, छत्तीसगढ़ और बंगाल के कई शहरों के लिए इन बसों को चलाने का फैसला लिया हैं।

Bihar News

Bihar News : निजी बसों का हो रहा संचालन

ऐसे में इन बसों के सारे रुट भी निर्धारित किये गए हैं, हालांकि बिहार से इन दोनों राज्यों के लिए निजी बसों का परिचालन अभी भी हो रहा है। ऐसे में जिन मार्गों पर बसों का आवागमन होगा उनमे पटना से गया एवं आसनसोल से हावड़ा, पटना से सासाराम, डिहरी, औरंगाबाद, गढ़वा रोड, रामअनुजगंज होते हुए अंबिकापुर तक बसों का परिचालन होगा। छपरा से पटना होते हुए औरंगाबाद, डाल्टनगंज, अंबिकापुर होते हुए कोरबा तक बस चलाने की बात कही गई है।

इसी तरह बांका से पूर्णिया, दालकोला होते हुए सिलीगुड़ी, गया से चतरा होते हुए धनबाद, आसनसोल से कोलकाता तक बस चलेगी। वहीं आरा से बिक्रमगंज, सासाराम, डिहरी, औरंगाबाद, डाल्टनगंज, लातेहार, चंदवा, गुमला होते हुए जसपुर तक बस चलेगी। आरा से बिक्रमगंज, सासाराम, औरंगाबाद, डाल्टनगंज, रामानुजगंज होते हुए अंबिकापुर, भभुआ से सासाराम, औरंगाबाद, डाल्टनगंज, रामअनुजगंज होते हुए अंबिकापुर, खेशहर से कटोरिया, देवघर, दुमका, सूरी, वर्धमान होते हुए कोलकाता, जोगबनी से अररिया, नक्सलबाड़ी होते हुए सिलीगुड़ी, मुजफ्फरपुर से धनबाद, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए हावड़ा तक बस चलेगी।

जबकि वजीरगंज से हजारीबाग, आसनसोल, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए कोलकाता, रक्सौल से मोतिहारी, दरभंगा, प्रतापगंज होते हुए सिलीगुड़ी तक बसों का परिचालन होगा। इन रूटों पर बस मालिकों को तय नियम के अनुसार बसों का परिचालन करने की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि अभी भी बिहार से बंगाल और छत्तीसगढ़ के लिए निजी बसों का परिचालन किया जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *