0Shares

Bihar News : बिहार के एक टीचर ने हद मचा रखी हैं, ये टीचर असल में बिहार के समस्तीपुर से हैं। जिनका अपने बच्चों को सिखाने का तरीका काफी हटके और अलग हैं। जो बॉलीवुड के गाने गाकर बच्चों को पाठ पढ़ता हैं, इस शिक्षक ने बॉलीवुड एक्‍टर गोविंदा के कूली नंबर-1 के गाना आ जाना आ जाना.. की तर्ज पर क्‍लास में गाकर गाकर बच्चों को लू से बचाव के तरीके बताए। इसका वीडियो वायरल हो गया है।

Bihar News

Bihar News : कुछ शिक्षक देते है ऐसे शिक्षा

ऐसे कहते हैं की पढ़ाना एक कला है। ऐसे में कुछ शिक्षक काफी आसान और आकर्षक तरीके से अपने बच्चों को शिक्षा दे देते हैं, जो उन्‍हें ताउम्र याद रहती है। ऐसे ही एक शिक्षक का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में वे गाने के माध्‍यम से बॉलीवुड स्‍टार गोविंद की फिल्म कूली नंबर-1 के गाना ‘आ जाना, आ जाना…’ की तर्ज पर गाकर बच्‍चों को लू से बचने के उपाय बताते दिख रहे हैं। वायरल वीडियो समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह के शिक्षक वैद्यनाथ रजक का बताया जा रहा है।

टीचर का ये वीडियो देख कई लोग अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे तो कई लोग इसे काफी ट्रोल भी कर रहे हैं, बिहार सहित देश के कई राज्‍यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी व लू ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के उम्मीद नहीं है। गर्मी से बच्‍चों को बचने के लिए स्‍कूल टाइम बदल दिए गए हैं। गर्मी व लू से बच्‍चे अपना बचाव कैसे करें, इसे बिहार के समस्‍तीपुर के एक स्‍कूल शिक्षक ने अपनी कक्षा में गोविंदा स्‍टाइल में गाना गाकर बताया।

आजकल सोशल मिडिया के ज़माने में सब एक झटके में वायरल हो जाता हैं, इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। अभी जिस आपदा को हम झेल रहे हैं,वह है – #लू लगना।इससे बच्चों को बचाना बहुत जरूरी है।हमारी सरकार भी इसके लिए प्रयासरत है। इसमें बताया गया है कि समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह में शिक्षक वैद्यनाथ रजक पढ़ा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.