0Shares

Bihar News : बिहार के चार बड़े जिलें यानी भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और गया में रिंग रोड बनाने की बिहार सरकार की प्रस्ताव को केंद्र ने स्वीकृति दी हैं। ऐसे में बिहार के मंत्री जी ने नवीन ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी से मुलाकात की। बिहार के 4 शहरों में रिंग रोड बनने का रास्‍ता साफ हो गया है। केंद्र सरकार ने रिंग रोड बनाने के बिहार सरकार के प्रस्‍ताव को हरी झंडी दे दी है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस बाबत NHAI को आवश्‍यक निर्देश दिया है।

Bihar News

Bihar News : जाम की समस्या से मिलेगी मुक्ति

अब एनएचएआई फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करेगा. रिंग रोड बनने से इन शहरों में जाम की समस्‍या से काफी हद तक मुक्ति मिल जाएगी। बिहार वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने 4 शहरों में रिंग रोड बनाने के बिहार सरकार के प्रस्‍ताव को हरी झंडी दे दी है। केंद्र की सहमति के बाद भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने की जिम्‍मेदारी दी गई है। बिहार सरकार ने भागलपुर, गया, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में रिंग रोड बनाने का प्रस्‍ताव केंद्र के समक्ष रखा था, जिसे स्‍वीकार कर लिया गया है।

इन चारों शहरों में रिंग रोड बनने से काफी हद तक जाम से मुक्ति मिलने की उम्‍मीद है। बता दें कि प्रदेश की राजधानी पटना में वाहनों के दबाव और जाम की स्थिति को देखते हुए रिंग रोड का निर्माण किया गया है। इससे आमलोगों को काफी सुविधा हुई है। बिहार में रिंग रोड के निर्माण को लेकर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने केन्‍द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उनके नई दिल्‍ली के अकबर रोड स्थित आवास पर मुलाकात की।

नितिन नवीन बिहार के 4 शहरों में रिंग रोड निर्माण का प्रस्‍ताव लेकर नितिन गडकरी के पास गए थे। नितिन गडकरी ने उनके प्रस्‍ताव पर अपनी सहमति दे दी है। बता दें कि बिहार की राजधानी पटना के अलावा राज्‍य के कई महत्‍वपूर्ण शहरों में ट्रैफिक जाम की समस्‍या के कारण आम नागरिकों को आए दिन काफी प‍रेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.