0Shares

Bihar News : बिहार सरकार राजधानी पटना के बड़े निर्माण पर जुटी हैं, कई बड़े प्रोजेक्ट्स और प्लान प्रदेश सरकार ने हाथ में लिए हैं जिसके ऊपर काम चल रहा हैं। सड़क, कई बड़े प्लांट्स, पर्यटन, रेलवे, बस समेत रोजगार की दिशा में सरकार तेजी से काम करती नजर आ रही हैं। ऐसे में बिहार की राजधानी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़ा और लोगों के हित में फैसला लिया हैं।

Bihar News

Bihar News : बेहतर आवागमन के हो रहे उपाय

आपको बता दे की बिहार की राजधानी पटना में लोगों के बेहतर आवागमन के लिए कई उपाय किये हैं। ऐसे में एक तरफ पटना मेट्रो का काम तेजी से चल रहा हैं तो कही डबल डेकर रोड का काम चलता दिखाई दे रहा हैं। ऐसे में कही अंडरपास तो कही सर्वे का निर्माण होता दिखाई देता हैं। इसी तरह पटना म्यूजियम में आने वाले यात्रियों को डायरेक्ट बिहार म्यूजियम पहुंचने के लिए सबवे का निर्माण किया जाएगा। शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इसकी स्वीकृति दी गई। इस योजना पर 373 करोड रुपए खर्च होने का अनुमान है।

आपको बता दें कि इन दोनों संगठनों को जोड़े जाने की जिम्मेदारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को दी गई है। कैबिनेट की बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने पटना म्यूजियम और बिहार म्यूजियम ऐतिहासिक महत्व के स्थल है। इनके बीच सड़क मार्ग से आवागमन में व्यस्त यातायात बाधक बनती है। और पर्यटकों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय के बाद होने वाले निर्माण से इन महत्वपूर्ण स्थलों के दर्शन करने आने वाले पर्यटकों को सुविधा होगी तथा उनकी संख्या में भी वृद्धि होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *