0Shares

Bihar News : आज इस आर्टिकल में हम आपको केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर के बुधवार को बिहार के अररिया के दौरे के बारे में बताने जा रहे है। उन्होंने यहां के परमान सभागार में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और बैठक में इलाके के सांसद और विधायक आदि से मंत्री जी को जिले में आवास योजना, आंगनबाड़ी और हर घर नल का जल जैसी योजनाओं में गड़बड़ी और भ्रष्टाचार की जानकारी प्राप्त हुई। इसके बाद मंत्री कौशल किशोर ने नल-जल योजना की गड़बड़ी के लिए जांच कमिटी गठन कर इसकी जांच करवाने को कहा साथ ही उन्होंने आंगनबाड़ी में भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी को जांच के निर्देश देने की बात कही।

Bihar News

Bihar News : मंत्री जी ने जताई नाराजगी

जिले में आवास योजना समेत अन्य योजनाओं में भ्रष्टाचार पर केंद्रीय मंत्री ने नाराजगी जाहिर की है। मंत्री जी ने अपने बेटे का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस देश का युवा शराब आदि कई तरह के नशे में डूबा रहेगा वो देश भला विश्वगुरु कैसे बनेगा। उन्होंने बताया कि मेरे बेटे को शराब पीने की आदत थी और जब मैं और मेरी पत्नी सांसद और विधायक होते हुए अपने बेटे को नहीं बचा सके तो एक आम आदमी भला क्या करेगा। उन्होंने सब लोगो से नशे से दूर रहने और उसके खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाने कि मांग की।

कौशल किशोर ने नीति आयोग की रिपोर्ट का ज़िक्र करते हुए कहा कि देश में अररिया जिले में सबसे अधिक गरीबी है। इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और लॉ एंड आर्डर पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बैठक के बाद मंत्री जी वार्ड नंबर 23 में आवास योजना का जायजा लेने भी पहुंचे।

Leave a comment

Your email address will not be published.