0Shares

Bihar News: ओढ़नी का नौका विहार बिहार (Bihar) में धूम मचाने के साथ ही पर्यटन का केंद्र भी बन कर उभर रहा है। पर्यटन विभाग भी इसकी खूबसूरती देखकर बहुत खुश है। इसके पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ओढनी के आईलैंड पर 6.71 करोड़ रुपये से रिसोर्ट का निर्माण होगा। इसका इशारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने ओढ़नी डैम पर पहुंचने के बाद ही कर दिया।

Bihar News

पर्यटन विभाग इसकी कागजी कार्रवाई पूरी कर रहा है और आचार संहिता खत्म होने के साथ ही इंजीनियर ओढ़नी डैम पर पहुंच जाएंगे। इसके निर्माण को पूरा करने के लिए सामग्री ढुलाई के लिए कटिहार से एक बड़ी मालवाहक नौका डैम पर पहुच चुकी है। तेज गर्मी के कारण पर्यटकों (Tourists) की संख्या भी कम हो गई है। इस कारण रिसोर्ट का काम भी तेजी से होगा। पर्यटन विभाग का अनुमान है कि साल भर के अंदर इसका कार्य पूरा हो जाएगा।

Bihar News: आईलैंड पर नीतीश कुमार ने पी चाय

ओढनी का आइलैंड बांध से ठीक उलटी दिशा में किनारे से थोड़ा पहले ही है। अब तक यह बांध प्रवासी पक्षियों का बसेरा रहा है। इसके चारों तरफ काफी संख्या में पेड़ और अथाह जल भी है। DM सुहर्ष भगत की पहल पर पिछले दिनों जब सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) डैम पर पहुंचे तो वे NDRF की टीम के साथ आईलैंड पर पहुंचे। लगभग आधा घंटा रुक कर वहां सुंदरता का नजारा देखा। इस दौरान उन्होंने वहां कई मंत्रियों और अधिकारियों के साथ चाय की चुस्की भी ली।

डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आगमन के समय की आईलैंड पर रिसॉर्ट की बात तय हुई। पर्यटन विभाग 6.71 करोड़ की राशि से इसका निर्माण करा रहा है। इस रिसोर्ट में बैठने, खाने-पीने और ठहरने की सभी सुविधाएं होंगी। यह बांका पर्यटन को नया आयाम देगा। साल भर में इसका निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यह मॉडल बिहार (Bihar) का इकलौता रिसोर्ट होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.