0Shares

शिक्षकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिससे उन्हें तगड़ा झटका लग सकता है। कहा जा रहा कि अब उन्हें सिर्फ 10 साल नौकरी करने के लिए मिलेगी। इसके बाद उन्हें रिटायर कर दिया जाएगा। आप भी सोच रहे होगे कि आखिरकार ये कैसे हो सकता है तो तो बता दे सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक मैसेज पिछले कई दिनों से वायरल हो रहा था। जिसमें कहा जा रहा था कि सरकार एक नया नियम लाने वाली है, जिसमें शिक्षकों को सिर्फ 10 साल नौकरी करने के लिए मिलेगी।

वही मैसेज में दावा किया जा रहा कि अब देश में शिक्षकों की भर्ती अग्निवीरों की तरह की जाएगी। जिस तरह से सेना में चार साल की नियुक्ति का पैमाना रखा गया है, उसी तरह अब शिक्षकों की दस साल की नौकरी होगी। इस नियमावली को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल चुकी है। वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि शिक्षक भर्ती नई नियमावली को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई है। अब देश में Agniveer की तर्ज पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। शिक्षक की नौकरी अब केवल 10 साल की होगी।

इस तरह से 4 गुना शिक्षकों की भर्ती हो सकेगी। सभी बीएड वालों के लिए ​सुनहरा मौका है। पोस्ट के वायरल होने के बाद सरकार की तरफ से पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया। पीआईबी ने लोगों से इस तरह के किसी भी मैसेज को आगे फॉरवर्ड नहीं करने की सलाह दी है, जो या तो लुभावने ऑफर दे रहा हो या फिर किसी ऐसी जानकारी को साझा कर रहा हो, जिसे मानना आसान नहीं हो। हमेशा ऐसे मैसेज को फॉरवर्ड करने के पहले उसकी सच्चाई जान लें।

Leave a comment

Your email address will not be published.