0Shares

Bihar Weather : मानसून शुरू हो चुका है और कई राज्यों में इसका असर भी अब साफ तौर पर देखा जा रहा है। असम और बिहार में संभावित बढ़ की स्थिति के मद्देनजर एहतियातन कदम भी उठाए शुरू कर दिए गए हैं। बिहार में हर दिन कहीं न कहीं भरी बारिश हो रही हैं। राज्य के सीमांचल इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। हालांकि, बारिश से किसानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है। इसी बीच अब मौसम विभाग की तरफ से राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बताया गया है कि राजधानी पटना सहित बिहार के करीब 27 जिलों में बारिश की संभावना है।

Bihar Weather

Also Read : Bihar Weather Alert : पटना सहित बिहार के कई जिलों में अगले 36 घंटों का अलर्ट, बारिश व तूफान का पूर्वानुमान

Bihar Weather : 11 जिलों में बारिश को लेकर ग्रीन अलर्ट जारी

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि राजधानी पटना सहित बिहार के जिन इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर सहित 11 जिलों में बारिश को लेकर ग्रीन अलर्ट जारी है। वहीं, पटना सहित कई जिलों में ब्लू अलर्ट जारी किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक पटना, गया, जहानाबाद में बादल छाए रहेंगे वहीं, देर रात बारिश हो सकती है।

राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज की गई। वहीं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री दर्ज की गई है तथा कई स्थानों पर तेज हवा के साथ मध्यम दर्जे की बारिश भी देखी गई बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश भी हुई जिसमें अररिया सुपौल किशनगंज पूर्णिया में 70 एमएम तक बारिश दर्ज की गई।

Leave a comment

Your email address will not be published.