0Shares

Bihar Weather : मौसम का रुख बदलने से लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली है. गुरुवार को राजधानी पटना समेत कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं.
तेज गर्मी और उमस झेल रहे बिहार के लोगों को राहत मिली है. बिहार के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई है जिससे तापमान में गिरावट आयी. बारिश के कारण पटना और अन्य जिलों के लोगों को भी उमस वाली गर्मी से राहत मिली है.

Bihar Weather

बिहार के शहरों की बात करें तो पटना का अधिकतम तापमान लगभग पांच डिग्री कम होकर 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक औरंगाबाद बिहार का सबसे गर्म शहर रहा वहां तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Bihar Weather : 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी

बिहार में बदलते मौसम के बीच पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी समेत 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में चक्रवात 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार रह सकती है. बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

बिहार के जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है वहां के तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट का अनुमान है. पटना समेत आसपास के जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं. बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में हल्की फुल्की बारिश भी हुई है.

Leave a comment

Your email address will not be published.