0Shares

Bihar Weather : कई दिनों से बिहार भारी गर्मी झेल रहा था, लोग हैरान थे। ऐसे में झुलसाने वाली गर्मी का सामना कर रहे बिहार पर आखिरकार मौसम मेहरबान हुआ है। शुक्रवार देर रात प्रदेश के कई हिस्‍सों में आंधी के साथ बारिश हुई। कई जिलों में रातभर बिजली चमकती रही और तेज हवाएं भी चलीं। शनिवार सुबह में भी इसका असर देखा गया। तेज ठंडी हवाओं के चलने के कारण गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्‍मीद है।

Bihar Weather

Bihar Weather : गर्मी से मिली राहत की सांस

भीषण गर्मी से जूझ रहे बिहार वासियों ने शुक्रवार देर रात राहत की सांस ली। मौसम ने अचानक से करवट बदला और प्रदेश के कई हिस्‍सों में आंधी के साथ तेज बारिश होने लगी। कुछ जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और बूंदाबांदी हुई। वहीं, प्रदेश के अन्‍य हिस्‍सों में रातभर बिजली चमकती रही। ठंडी हवाओं ने भीषण गर्मी के कारण उबल रहे लोगों को राहत पहुंचाई।

मौसम के तेवर में बदलाव को देखते हुए IMD को देर रात ही अलर्ट जारी करना पड़ा, ताकि किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके। आंधी और बारिश ने एक ओर जहां लोगों को राहत पहुंचाई, वहीं आम जैसे फलों के फसल को इससे नुकसान भी हुआ। तेज आंधी के कारण कुछ जिलों में पेड़ उखड़ने की भी सूचना है। जानकारी के अनुसार, पूर्णिया में शुक्रवार को मौसम ने अचानक से करवट बदला और आंधी के साथ बारिश होने लगी।

जिले में तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली भी चमकती रही। तेज आंधी के कारण कई जगह मक्के और आम की फसल को भारी क्षति हुई है। इसके कारण किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं, कई जगह पेड़ उखड़ गए तो कई जगह बिजली के तार टूट गए। बिजली का तार टूटने से पावर सप्‍लाई बाधित रही। हालांकि, बारिश और आंधी के कारण लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है।

Leave a comment

Your email address will not be published.