0Shares

Bihar Weather Update: बिहार (Bihar) के लोग पड़ रही इस तेज गर्मी से काफी परेशान है। इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां शाम होने के साथ ही मौसम पूरी तरह सुहावना हो जाता है, वहीं बिहार (Bihar) के कुछ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने भी बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। इसमें बताया गया है कि बिहार (Bihar) के कुछ जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश भी हो सकती है।

Bihar Weather Update

Bihar Weather Update: मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी

मौसम विभाग (Meteorological Department) की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है कि बिहार (Bihar) के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। बिहार के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण से किशनगंज तक बारिश होने की संभावना है। कुछ इलाकों में सर्द गर्म हवा के कारण बारिश होने की संभावना बढ़ गई है। उत्तर बिहार में भी नरम हवाएं चलने के कारण बारिश हो सकती है।

पिछले दिनों किशनगंज (Kishanganj) में अचानक बदले मौसम की वजह से ओलावृष्टि देखने को मिली थी। कोठिया और ठाकुरगंज में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि देखने को मिली, जिससे फसल को भी नुकसान हुआ। इसी प्रकार वाल्मीकि नगर और बगहा में अचानक हुई बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं की फसल को नुकसान हुआ। ऐसी खबर आई है कि वाल्मीकि नगर, सेमरा, चौतरवा और भैरोगंज इलाके में गेंहू की फसल को काफी नुकसान हुआ।

Leave a comment

Your email address will not be published.