0Shares

बिहार की राजधानी पटना लगातार हर सुख सुविधा से लैस हो रही है। पिछले साल पटना को अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल आईएसबीटी की सौगात मिली थी। वहीं अब राजधानी पटना में एक नया बस स्टैंड बनने वाला है। जिससे यहां के लोगों को काफी फायदा होगा।

यह बस स्टैंड फुलवारी शरीफ में बनकर तैयार हो रहा। खबरों की माने तो परिवहन विभाग का दफ्तर भी यही शिफ्ट होने वाला है। इस परिवहन कॉन्प्लेक्स में डीटीओ ऑफिस का नया भवन, बीएसआरटीसी मुख्यालय और उसका बस टर्मिनल शामिल हैं। इसके साथ ही परिवहन कॉम्प्लेक्स में इनके शिफ्ट होने की प्रक्रिया शुरू होगी।

वही, फुलवारी डिपो के पुराने वर्कशॉप की जगह इसका निर्माण हो रहा है। यहां निगम की ऐसी खराब बसों को बनाने का काम होगा, जो डिपो डिवीजन में नहीं बन पाती हैं। साथ ही इलेट्रिक बसों की चार्जिंग के लिए यहां पांच प्वाइंट भी बनाये गये हैं। इलेक्ट्रिक बसों के साथ ही परिवहन कॉम्प्लेक्स को जगदेव पथ के पास बेली रोड से जोड़ने वाला 18 मीटर लंबी सड़क भी अक्तूबर अंत तक तैयार हो जायेगी।

बिहार सरकार द्वारा लगातार राजधानी पटना में इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का चलन शुरू हो गया है। जिस वजह से हर बस स्टैंड पर इसे चार्ज करने के लिए चार्जिंग प्वाइंट भी बनाया जा रहा है ।

हम आपकों बता दें परिवहन कॉम्प्लेक्स का निर्माण पूरा हाेने से बिस्कोमान भवन सेडीटीओ स्थानांतरित हो जायेगा, बल्कि सुल्तान पैलेस से परिवहन कार्यालय का मुख्यालय भी शिफ्ट किया जायेगा सबसे अधिक फर्क लोगों को बांकीपुर बस डिपो के शिफ्ट होने से होगा। लोगों को बस पकड़ने के लिए गांधी मैदान सरकारी बस स्टैंड के बजाय परिवहन कॉम्प्लेक्स, फुलवारीशरीफ जाना पड़ेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.