0Shares

बिहार से अन्याराज्य जैसे पश्चिम बंगाल, झारखंड और छत्तीसगढ़ के बीच यातायात करने वालों के लिए अब एक अच्छी खबर है। खबर यह है कि परिवहन निगम पश्चिम बंगाल, झारखंड और छत्तीसगढ़ के लिए जल्द ही निगम की बसें शुरू करने जा रहा है। गौरतलब है कि बिहार के लोगों का बड़ी संख्या में पड़ोसी राज्यों जैसे बंगाल, झारखंड और छत्तीसगढ़ में आना जाना लगा रहता है।

परिवहन विभाग ने इस संबंध में आवेदन मांगा था, लेकिन अभी यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इन राज्यों के लिए बस सेवा शुरू की जा सकती है।

बिहार

बिहार : इस प्रकार है बसों के रुट

मिली जानकारी के अनुसार जिन रूटों पर बसों का परिचालन के लिए आवेदन मांगा गया था, उनमें पटना से गया व आसनसोल होते हुए हावड़ा, पटना से सासाराम, डिहरी, औरंगाबाद, गढ़वा रोड, रामअनुजगंज होते हुए अंबिकापुर शामिल है। छपरा से पटना होते हुए औरंगाबाद, डाल्टनगंज, अंबिकापुर होते हुए कोरबा तक बस चलाने की भी बात कही गई है। इसी तरह बांका से पूर्णिया, दलखोला होते हुए सिलीगुड़ी, गया से चतरा होते हुए धनबाद, आसनसोल से कोलकाता तक बस चलेगी। वहीं आरा से बिक्रमगंज, सासाराम, डिहरी, औरंगाबाद, डाल्टनगंज, लातेहार, चंदवा, गुमला होते हुए जसपुर तक बस चलेगी।

इसके अलावा आरा से बिक्रमगंज, सासाराम, औरंगाबाद, डाल्टनगंज, रामानुजगंज होते हुए अंबिकापुर, भभुआ से सासाराम, औरंगाबाद, डाल्टनगंज, रामअनुजगंज होते हुए अंबिकापुर, खेशहर से कटोरिया, देवघर, दुमका, सूरी, वर्धमान होते हुए कोलकाता, जोगबनी से अररिया, नक्सलबाड़ी होते हुए सिलीगुड़ी, मुजफ्फरपुर से धनबाद, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए हावड़ा तक बस चलेगी। वजीरगंज से हजारीबाग, आसनसोल, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए कोलकाता, रक्सौल से मोतिहारी, दरभंगा, प्रतापगंज होते हुए सिलीगुड़ी तक बसों का परिचालन होगा। इन रूटों पर बस मालिकों को तय नियम के अनुसार बसों का परिचालन करने की अनुमति दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.