0Shares

Darbhanga Airport : दरभंगा हवाईअड्डे पर लैंडिंग आवर में वृद्धि कर दी गयी है, जिससे अब यहां से और भी अधिक विमानों का आवागमन हो सकेगा। एयरपोर्ट सलाहकार समिति के चेयरमैन सह सांसद गोपाल जी ठाकुर ने इस पर खुशी जतायी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने इसकी मांग की थी।

मिली जानकारी के अनुसार अब सुबह 9 बजे से ही विमानों का परिचालन हो सकेगा। बताया गया है कि पहले यह सेवा सुबह 10.45 बजे से प्रारंभ होती थी, लेकिन लैंडिंग आवर में वृद्धि के कारण अब इस एयरपोर्ट से सुबह नौ बजे से शाम 04.45 तक विमानों का आवागमन हो सकेगा।

Darbhanga Airport

Also Read : Pilot Monica Khanna : गजब की खूबसूरत है पटना एयरपोर्ट पर लोगों की जान बचाने वाली पायलट मोनिका खन्ना, देखे उनकी फोटोज

Darbhanga Airport : ज्यादा विमानों का परिचालन संभव हो सकेगा

वहीं, समय बढ़ जाने से अब दरभंगा एयरपोर्ट से ज्यादा विमानों का परिचालन संभव हो सकेगा। इससे अन्य रूट जैसे-जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी आदि के लिए हवाई सेवा प्रारंभ की जा सकेगी।

इसके साथ ही 2.4 एकड़ भूमि पर लगभग 36 करोड़ की लागत से बनने वाले नये टर्मिनल बिल्डिंग की टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली गयी है। एयरपोर्ट पर मौजूद यात्री प्रतीक्षालय को वातानुकूलित में परिवर्तित किया जायेगा। इसके लिये भी स्वीकृति दी जा चुकी है। अगले दो महीने में यह कार्य पूरा हो जाएगा। गौरतलब है कि पिछले दिनों यहां से कार्गो सेवा का शुभारंभ किया गया था।

बता दें कि एयरपोर्ट पर मैथिली में उद्घोषणा भी प्रारंभ हो चुकी है, जो मिथिलावासियों के लिए काफी हर्ष का विषय है। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ईस्टर्न रीजन के आरइडी मनोज गंगल से दूरभाष पर बात कर यात्री सुविधा व विकास कार्यों में और तेजी लाने को कहा।

Leave a comment

Your email address will not be published.