0Shares

पटना : आए दिन महंगाई की मार आम आदमी पर भारी पड़ रही है। हर दिन किसी नकीसी जरूरत की वस्तु की कीमत में वृद्धि से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। पेट्रोल-डीजल, CNG के दामों में वृद्धि ने तो वाहन चलाने वाले लोगों के नाक में दम कर ही रखा था। अब इसकी वजह से ऑटो आदि में सफर करने वाले लोग भी परेशान होने वाले हैं।

पेट्रोल-डीजल, CNG के दामों में बढ़ोत्तरी के कारण पटना शहर में ऑटो से सफर करना अब महंगा हो गया है। बढ़े हुए किराए के दाम 30 मई से लागू होंगे। ऑटो रिक्शा चालक समुदाय की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि 2 किमी के सफर हेतु अब 10 रुपये किराया देना होगा, जबकि अब तक यह किराया मात्र 7 रुपये लिया जाता है। ऑटो समुदाय के सभापति नवीन मिश्रा ने कहा कि मीटिंग के बाद दाम को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

नवीन मिश्रा ने कहा कि परिवहन विभाग से आग्रह किया गया है कि शीघ्र ही बोर्ड गठन किया जाए एवं बढ़ रही महंगाई का यथार्थ गणना कर ऑटो भाड़े का निर्धारण किया जाए।

पटना

पटना जंक्शन एवं पटना सिटी वाले रूट पर अभी फिलहाल भाड़ा बढ़ाया जाएगा

ऑटो संघ के अध्यक्ष नवीन मिश्रा ने कहा कि पटना में दानापुर, फुलवारीशरीफ, पटना जंक्शन एवं पटना सिटी वाले रूट पर अभी फिलहाल भाड़ा बढ़ाया जाएगा। अन्य सारे रूटों पर पुराना भाड़ा ही तकरीबन लागू रहेगा। किसी अन्य रूट पर किराए में कोई वृद्धि नहीं की गई है।

बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टैंपो चालक संघ एक्टू के प्रधान सचिव मुर्तजा अली, पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ सीटू के प्रधान सजीव बिजली प्रसाद एवं नियामक चुन्नू सिंह के अतिरिक्त पटना सिटी टेम्पू चालक समुदाय के नियामक संजय सिंह एवं प्रधानसचिव रमेश सिंह ने एक सुर में कहा है कि किराया बढ़ाने में सवारी एवं ऑटो चालक दोनों का ध्यान रखा गया है। महंगाई से हर कोई को समस्या है इसी के हेतु सबकी सुविधा को ध्यान में रखना हम सभी का दायित्व है।

Leave a comment

Your email address will not be published.