0Shares

Encroachment In Patna : बिहार की राजधानी पटना में जिला प्रशासन की तरफ से अवैध अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। शहर के गांधी मैदान के उद्योग भवन के पास स्थित किताब मंडी को जिला प्रशासन ने अतिक्रमण के नाम पर हटवा दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन किताब दुकानदारों को मोना सिनेमा के पीछे वाली जमीन पर अस्थाई रूप से किताब मंडी बनाकर शिफ्ट किया जा सकता है। नगर निगम की स्थाई कमेटी की बैठक सोमवार को होनी है जिसमें इस प्रस्ताव पर फैसला लिया जा सकता है।

इन सभी घटनाओं के बाद जब मीडिया की टीम पहुंची तो, वहां किताब दुकानदारों की स्थिति देखी जिसमें देखा गया कि मंडी खाली होने के पश्चात मंडी के मेन गेट को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। अब दुकानदार अंदर अपनी दुकान नहीं लगा सकते हैं। लेकिन सड़क किनारे ही दुकानदारों ने दुकान लगा दिया है।

Encroachment In Patna

Also Read : Diesel buses Ban : पटना में अब नहीं दिखेंगी डीजल से चलने वाली बसें, सीएनजी में करवाना होगा वाहनों को कन्वर्ट

Encroachment In Patna : दुकानदार अंदर में अपना दुकान नहीं लगा सकते

इन सभी घटनाओं के बाद जब मीडिया की टीम पहुंची तो वहां किताब दुकानदारों की स्थिति देखी जिसमें देखा गया कि मंडी खाली होने के पश्चात मंडी के मेन गेट को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। अब दुकानदार अंदर में अपना दुकान नहीं लगा सकते हैं। लेकिन सड़क किनारे ही दुकानदारों ने दुकान लगा दिया है।

जब मीडिया ने दुकानदारों से रोड पर दुकान लगाने के बारे में पूछा तो दुकानदार पप्पू कुमार कहते हैं कि यहां से हमारे दुकानों को हटवा दिया गया है और यह आश्वासन दिया गया है कि मोना सिनेमा के पीछे दुकानदारों को शिफ्ट किया जाएगा। हमारी अपील है कि जल्द ही हमारी व्यवस्था की जाए नहीं तो हमें दुकान लगाने में काफी दिक्कत होगी।

उन्होंने कहा कि रोजी रोटी खत्म हो जाएगी और घर परिवार भी नहीं चल पाएगा। जाम से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने मंडी खाली करवाया है, किंतु रोड किनारे ही दुकानदार दुकान लगाने लगे हैं। ऐसे में प्रशासन मंडी की व्यवस्था नहीं करती है तो जाम की स्थिति बन जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.