0Shares

Five Star Hotels In Patna : बिहार की राजधानी पटना काफी फेमस है, यहां बाहर से लोग पढ़ने व रोजगार की तलाश में आते हैं। पटना स्मार्ट सिटी की लिस्ट में शुमार है। मेट्रो से लेकर फ्लाईओवर तक यहां बनाए जा रहे हैं,। जिससे की यह शहर देश के सुंदर शहरों में शीर्ष पर पहुंच जाए।

इन सब के बीच मंत्रिमंडल ने एक महत्त्वपूर्ण फैसला लिया है, जो पटना को फाइव स्टार होटल वाले शहर के रूप में पहचान देगा। कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया है कि पटना में 500 कमरे के एक होटल का निर्माण कराया जाएगा। यह होटल पांच सितारा होगा और इसे गांधी मैदान के पास के बांकीपुर सरकारी बस स्टैंड वाले इलाके बनवाया जाएगा। कैबिनेट ने इसकी स्वीकृति दे दी है।

Five Star Hotels In Patna

Also Read : Encroachment In Patna : पटना में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन उठा रहा सख्त कदम

Five Star Hotels In Patna : सुलतान पैलेस की जमीन पर भी पांच सितारा होटल बनेगा

इसके साथ ही कैबिनेट ने वीर चंद पटेल मार्ग पर पाटलिपुत्र अशोक होटल की जगह भी पांच सितारा होटल बनाने की स्वीकृति प्रदान की है। साथ ही जो तीसरा महत्त्वपूर्ण फैसला हुआ है, उसके मुताबिक सुलतान पैलेस की जमीन पर भी पांच सितारा होटल बनेगा। कैबिनेट का फैसला है कि प्राइवेट कंपनी को 4-5 साल की लीज पर तीनों फाइव स्टार होटल के निर्माण का जिम्मा दिया जाएगा।

होटल पाटलिपुत्र अशोक 1.5 एकड़ भूमि पर बनेगा. इसमें 175 कमरे बनाए जाएंगे।

बांकीपुर बस स्टैंड गांधी मैदान में 3.5 एकड़ भूमि पर 500 कमरे वाला पांच सितारा होटल बनेगा।

सुल्तान पैलेस, वीर चंद पटेल पथ पर 4.8 एकड़ भूमि पर 400 कमरे बनाए जाएंगे।

ज़ाहिर है, कैबिनेट के फैसले के बाद राजधनी पटना की न सिर्फ खूबसूरती बढ़ेगी, बल्कि तीन-तीन फाइव स्टार होटल में देश विदेश से आने वाले पर्यटकों को भी बड़ी सुविधा उपलब्ध होगी, जिसका फायदा बिहार को मिलेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.