0Shares

बिहार सरकार राज्य के विकास में काफी तत्पर दिखाई दे रही है। पिछले कुछ सालों में राज्य के विभिन्न जिलों में विकास से संबंधित कई कदम सरकार द्वारा उठाये गये हैं। पर्यटन से लेकर, शिक्षा, रोजगार और परिवहन तथा सड़क निर्माण के मामले में काफी तरक्की बिहार में इन कुछ वर्षों में देखने को मिली है।

वहीं बिहार की राजधानी पटना में पिछले पांच सालों में कई खूबसूरत सड़कों का निर्माण हो चुका है। यहां सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या को कम करने के लिये सरकार कई नई सड़कों का निर्माण करवा चुकी है। राजधानी से गुजरने वाला अटल पथ भी पटना की खूबसूरत सड़कों में से एक है। अटल पथ रोड पर लोगों को जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 5 सालों में राजधानी पटना में और भी कई खूबसूरत सड़कें बनवाई जाएंगी, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या को कम करने में मदद मिलेगी।

Ganga Path

Also Read : New Tunnel In Bihar : बिहार में बनेगी 5 किलोमिटर लंबी सुरंग वाली सड़क, रोमांचक होगा सफर

Ganga Path : लोगों को एक और खूबसूरत सड़क की सौगात

आपको बता दें कि वर्तमान में अटल पथ ही एकमात्र सड़क है, जहां राजधानी पटना में जनता को ट्रैफिक जाम की समस्या में नहीं फंसना पड़ता। इसके साथ ही आने वाले कुछ हफ्तों में पटना के लोगों को एक और खूबसूरत सड़क की सौगात मिलने वाली है। यहां भी आम लोगों को ट्रैफिरक जाम के चलते घंटों वाहनों की कतार में खड़ा नहीं रहना पड़ेगा। यह सड़क गंगा पथ होगी, जिसे पटना के मरीन ड्राइव के नाम से भी जाना जाता है। इसका निर्माण कार्य लगभग अंतिम चरण पर है और बताया जा रहा है कि इसका उद्घाटन राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करकमलों से होगा।

मिली जानकारी के अनुसार यह सड़क दीघा से शुरू होकर एएन सिन्हा संस्थान तक जाएगी। इसकी लंबाई करीब 5.4 किलोमीटर होगी। गंगा पथ के प्रथम चरण का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। वहीं, गंगा परियोजना के कई चरणों को अगले 3 साल में पूरा करने की संभावना है। उसके बाद लोग बिना किसी ट्रैफिक जाम का सामना किए सीधे दीदारगंज जाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.