0Shares

बिहार के मुख्यमंत्री के सपनों की एक परियोजना पूरी हो गई है। ये ड्रीम प्रोजेक्ट अपने आप में बेहद ही खास है। गंगा उद्धव योजना के तहत बिहार की राजधानी पटना सहित नवादा और कई जिलों को सीधे तौर पर अब लाभ मिलेगा। इस प्रोजेक्ट का ट्रायल भी सफल रहा। यह प्रोजेक्ट है मुख्यमंत्री नितीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा उद्धव योजना। बताया जा रहा है कि इसका ट्रायल सफल रहा है।

गंगा उद्धव योजना

गंगा उद्धव योजना प्रोजेक्ट के तहत पटना से गंगा के पानी को गया और नवादा तक पहुंचाना

मिली जानकारी के अनुसार गंगा उद्धव योजना प्रोजेक्ट के तहत पटना से गंगा के पानी को गया और नवादा जिले तक पहुंचाना था, जिससे यह दोनों जिले जन संकट की समस्या से उभर सके। ज्ञात हो कि इस योजना पर कुल 3000 करोड रुपए की लागत आई है और इसे लगभग 3 साल में पूरा किया गया है। यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट था। बताया जा रहा है, कि जल्द ही अब राजधानी पटना से गंगा के पानी को गया और नवादा तक पहुंचाया जाएगा।

3000 करोड़ की इस योजना के तहत करीब 190 किलोमीटर की पाइप लाइन बिछाई गई है, जो कि गंगा नदी का पानी मोकामा के हाथीदह से नवादा तक पहुंच गया है। इसका ट्रायल सफल रहा है। गंगा उद्धव योजना योजना के पूरा होने के बाद गंगाजल को गया तक लाया जाएगा। शनिवार को इसका ट्रायल भी सफल रहा। बताया गया है कि अब इस गंगाजल योजना को जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा और जुलाई तक लोगों को गंगाजल मिल पाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.