0Shares

बिहार में सरकारी अस्पताल की एक हैरान करने वाली करतूत सामने आई है. यहां एक युवक हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने अस्पताल गया लेकिन वहां डॉक्टर ने उसकी नसबंदी कर दी. युवक की अभी शादी नहीं हुई है.

बिहार के कैमूर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक युवक अस्पताल हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने गया था. लेकिन डॉक्टर ने वहां उसकी नसबंदी कर दी. इसके बाद युवक और उसका परिवार परेशान है. युवक नसबंदी के बाद चिंतित है कि अब उसकी शादी कैसे होगी. कैसे वह पिता बन पाएगा. मामला बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर स्वास्थ्य केंद्र का है. बताया जा रहा है यहां एक युवक हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने गया था लेकिन डॉक्टरों ने उसकी नसबंदी कर दी.

इसके बाद इस बात की जानकारी युवक के परिजनों को हो गई. युवक की नसबंदी की बात सामने आने के बाद परिजन हैरान रह गए है. साथ ही उनमें डॉक्टर के खिलाफ आक्रोश भी है. पीड़ित परिवार अब थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगा रहा है.

युवक की नहीं हुई है शादी

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि चैनपुर के जगरिया गांव के राम दहीन सिंह यादव के बेटे मनका यादव को बड़े हाइड्रोसील की समस्या थी. इसके बाद वह आशा कार्यकर्ता के सहयोग से चैनपुर अस्पताल पहुंचा. यहां उसका बड़े हाइड्रोसील का ऑपरेशन किया जाना था लेकिन डॉक्टरों ने उसकी नसबंदी कर दी. इस बात की जब जानकारी जब युवक को हुई तो उसके होश उड़ गए हैं. युवक की अभी शादी भी नहीं हुई है. जिसके बाद अब परिवार को चिंता सता रही है कि उसकी शादी कैसे होगी. हैरान करने वाला यह मामला मंगलवार देर रात की है.

डॉक्टर ने कहा आरोप गलत

पीड़ित युवक मनका यादव के पिता ने बताया कि उनके बेटे का हाइड्रोसील बढ़ा हुआ था. इसके बाद सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन कराने गए थे. लेकिन डॉक्टर ने हाइड्रोसील का ऑपरेशन करने की जगह नसबंदी कर दिया और कहा कि नसबंदी कर दिए हैं अगर पैसे हैं तो हाइड्रोसील का किसी प्राइवेट अस्पताल में ऑपरेशन करवा लो. वहीं डॉ राज नारायण प्रसाद ने मामले में कहा है कि आरोप गलत हैं. युवक को जानकारी देकर ही नसबंदी की गई है. इधर मामला सामने आने के बाद अब चैनपुर के एमआईएस डॉक्टर सुनील कुमार ने कहा कि इस संबंध में उन्हें शिकायत मिली है. मामले की विभागीय जांच कराई जाएग

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *